हत्या के मामले में फरार UP का पूर्व SP सांसद जवाहर जायसवाल MP के दमोह से गिरफ्तार

1/14/2019 4:20:31 PM

दमोह: वाराणसी में बैंक कर्मी की हत्या के मामले में फरार चंदौली से समाजवादी पार्टी के पूर्व सांसद और 25 हजार के इनामी जवाहर जायसवाल को एसटीएफ की टीम ने दमोह से गिरफ्तार किया है। पूर्व आरोपी सांसद जायसवाल को शनिवार की रात गिरफ्तार किया है। आरोपी सांसद हटा रोड स्थित संजय राय के निवास पर छिपा था। जिनकी तलाश दमोह में सात दिन से की जा रही थी। जायसवाल चंदौली से समाजवादी पार्टी के सांसद रह चुके हैं। इसी मामले में जवाहर का बेटा व 25 हजार का इनामी गौरव पुलिस की गिरफ्त से अभी भी दूर है और उसकी तलाश जारी है।


वाराणसी में 4 दिसंबर 2018 को बाप-बेटे के खिलाफ मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट के कोर्ट ने गैर जमानती वारंट जारी किया था। इसके बाद फरार हुए पिता-पुत्र पर वाराणसी पुलिस ने 25-25 हजार का इनाम घोषित किया था। वाराणसी में बैंक कर्मी की हत्या के मामले में फरार चंदौली से समाजवादी पार्टी के पूर्व सांसद और 25 हजार के इनामी जवाहर जायसवाल को एसटीएफ ने शनिवार देर रात मध्य प्रदेश के दमोह से गिरफ्तार कर लिया। अब पुलिस दमोह कोर्ट में पेश आरोपी सांसद जवाहर को ट्रांजिट रिमांड पर वाराणसी लेकर आएगी। एसटीएफ टीम की वाराणसी यूनिट को सर्विलांस की मदद से जवाहर जायसवाल के दमोह में छिपे होने की सूचना मिली थी। जिसके बाद यह कार्रवाई की गई।





23 अप्रैल 2012 को किया था बैंक कर्मी का कत्ल 

23 अप्रैल 2012 को अर्दली बाजार क्षेत्र में बैंक कर्मी महेश जायसवाल की गोली मार कर हत्या कर दी गई थी। महेश की हत्या के मुख्य आरोपी सनी सिंह को एसटीएफ ने 2015 में एनकाउंटर में मार गिराया था। महेश के भाई गुड्डू की याचिका पर हाईकोर्ट के निर्देश के बाद जवाहर और गौरव का नाम विवेचना में शामिल किया गया।





रिश्तेदार के यहां छुपा था आरोपी सांसद

बीते वर्ष के दिसंबर में अदालत ने जवाहर और गौरव के खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी किया था। इसकी सूचना मिलते ही पिता-पुत्र दोनों भाग निकले। इसके बाद वाराणसी से सर्विलांस की मदद से जवाहर की लोकेशन ट्रैक कर एसटीएफ के इंस्पेक्टर विपिन राय के नेतृत्व में एसआई अरविंद सिंह, अरविंद पाठक, राजेंद्र पांडेय, सनोज यादव, विनोद यादव और राजमणि यादव ने दमोह में छापेमारी कर रिश्तेदार के घर से सांसद जवाहर जायसवाल को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस के अनुसार जवाहर जायसवाल महाराजगंज चीनी मिल प्रकरण में करोड़ों रुपये की बकाएदारी के मामले में भी दोषी था। गिरफ्तारी होने के बाद इस मामले में भी पूछताछ हो सकती है। 

Vikas kumar

This news is Vikas kumar