महाकाल मंदिर में मुस्लिम युवक के घुसने पर बवाल! लोग बोले- अल्लाह हू अकबर के नारे लगाए और श्रद्धालुओं पर रॉड से किया हमला

5/3/2022 12:06:45 PM

उज्जैन(विशाल सिंह): उज्जैन स्थित विश्व प्रसिद्ध ज्योतिर्लिंग बाबा महाकाल मंदिर में मंगलवार की देर शाम उस वक्त हंगामा खड़ा हो गया, जब भोपाल के आरिफ नगर के रहने वाला 26 साल का मुस्लिम युवक शफीक शाह मंदिर के फैसिलिटी सेंटर तक पहुंच गया। मंदिर की एक कर्मचारी ज्योति चौहान की माने तो मंदिर विस्तारीकरण के कार्य में लगी एक मजदूर महिला राजू बाई पानी भरने आई और उसने बताया कि एक आदमी वहां खड़ा होकर लोहे की रॉड से दर्शनार्थियों को मार रहा है।

PunjabKesari

राजू बाई ने बताया,  'मैं एक भैया के साथ गई तो टोपी पहने एक मुस्लिम युवक था। जिससे पूछा क्यों मार रहा किसी को लग जाएगी तो वो जवाब देने के बजाय ॐ नमः शिवाय का जाप करने लगा और महिला राजू बाई पर पानी डाल थूक दिया और कहने लगा मैं महाकाल का भक्त हूं मुझे दर्शन करना है। हिन्दू मुस्लिम की शादी करवाऊंगा मुझे दर्शन नहीं करने दिए जा रहे। जिसके बाद लोगों की मदद से उसे पुलिस के सुपुर्द कर दिया गया है।'

PunjabKesari

पूछताछ में युवक शफीक शाह ने बताया कि वह भोपाल के आरिफ नगर का रहने वाला है। 2 दिन से उज्जैन में है और बाबा महाकाल के प्रति उसकी आस्था है। वह कल मस्जिद में रुका था। उसके बाद आज मंदिर में दर्शन के लिए पहुंचा था। इधर मौके पर पहुंचे बजरंग दल के जिला सह संयोजक अंकित चौबे ने गम्भीर आरोप लगाते हुए कहा कि महाकाल मंदिर में हमेशा से मुस्लिम समुदाय अंदर प्रवेश करता रहा है, अगर इतनी दिलचस्पी है बाबा महाकाल से तो धर्म परिवर्तन कर लें। उन्होंने सवाल उठाते हुए कहा कि मंदिर विस्तारीकरण का कार्य चल रहा है, महिलायें यहां काम रही हैं, परिसर में एक अज्ञात मुस्लिम कैसे अंदर पहुंचा?

PunjabKesari

उन्होंने मांग की है कि यहां के सीसीटीवी फुटेज को देख कर उसे सार्वजनिक किया जाए। इस तरह की हरकत एक बार नहीं कई बार मंदिर में हो चुकी है। वही अंकित चौबे नाम के एक शख्स ने बताया कि जब इसको पकड़ कर आसपास के लोग ले थाने जाने लगे तो इसने 'अल्लाह हू अकबर' के नारे लगाए और कहने लगा कि मैं हिंदू और मुस्लिम की शादी करवाना चाहता हूं, युवक को थाने पर ले जाकर उसके खिलाफ शिकायत कर कड़ी कार्रवाई की मांग की गई है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

meena

Related News

Recommended News