उपचुनाव से पहले कांग्रेस को बड़ा झटका, टिकट न मिलने से नाराज महेंद्र बौद्ध हुए बसपा में शामिल

9/22/2020 5:52:02 PM

दतिया(नवल यादव): मध्यप्रदेश में विधानसभा उपचुनाव की तैयारियां जोरों पर है। ऐसे में नेताओं के दलबदलने का सिलसिला जारी है। इसी बीच कांग्रेस में हाफ सेंचुरी मार चुके पूर्व गृह मंत्रीव कांग्रेस के दिग्गज नेता महेंद्र बौद्ध ने बसपा का दामन थाम लिया है। बौद्ध दतिया जिले के भांडेर विधानसभा उपचुनाव के लिए टिकट की दावेदारी कर रहे थे। लेकिन कांग्रेस के वरिष्ठ नेतृत्व द्वारा महेंद्र बौद्ध का टिकट काटकर फूल सिंह बरैया को प्रत्याशी बनाया गया इससे नाराज होकर बौद्ध ने पार्टी से इस्तीफा देकर आज मंगलवार को भोपाल में बहुजन समाज पार्टी का दामन थाम लिया है। इससे पूरे मध्यप्रदेश की राजनीतिक गलियारों में चर्चा तेज हो गई है।



अब यदि महेंद्र बौद्ध बहुजन समाज पार्टी से भांडेर विधानसभा का चुनाव लड़ते हैं तो कांग्रेस की राह कठिन होगी । वही बीजेपी द्वारा संभावित प्रत्याशी रक्षा संतराम सिरोनिया की राह काफी आसान हो जाएगी। वहीं महेंद्र तीन बार के विधायक और मंत्री भी रह चुके हैं। महेंद्र दिग्विजय सिंह और कमलनाथ दोनों के ही करीबी रह चुके हैं। ऐसे में महेंद्र का पार्टी को छोड़ना एक बड़ा झटका साबित हो सकता है।

बताया जा रहा है कि भांडेर विधानसभा सीट से फूल सिंह बरैया को चुनावी मैदान में उतारने के पार्टी के फैसले से महेंद्र बौद्ध नाराज चल रहे थे। टिकट काटे जाने के बाद महेंद्र बौद्ध ने बीते दिनों दिग्विजय सिंह के कार्यक्रम के दौरान अपनी नाराजगी एक सभा के मंच से नाराजगी जाहिर कर चुके हैं । महेंद्र बौद्ध को उम्मीद थी कि भांडेर से टिकट इस बार उन्हें ही दिया जाएगा। लेकिन ऐसा नहीं हुआ अपनी नाराजगी जताते हुए उन्होंने बताया कि कांग्रेस पार्टी के लिए उन्होंने 50 सालों से काम किया है जबकि पार्टी ने छह बार उनका टिकट कांटा है। इससे नाराज होकर अब उन्होंने बहुजन समाज पार्टी का दामन थाम लिया है।

meena

This news is meena