स्टेयरिंग फेल होने से खाई में गिरी बस ! 26 यात्रियों की मौत, एयरफोर्स विमान से MP लाए जाएंगे शव

6/6/2022 2:05:19 PM

पन्ना: उत्तराखंड के उत्तरकाशी में श्रद्धालुओं से भरी बस रविवार शाम एक बस खाई में गिर गई। इसमें मध्यप्रदेश के पन्ना जिले के 28 तीर्थयात्री और ड्राइवर-क्लीनर समेत 30 लोग सवार थे। सभी चारधाम यात्रा के लिए जा रहे थे। सीएम शिवराज सिंह चौहान घायलों से मिलने अस्पताल पहुंचे हैं। इस दौरान घायल हुए ड्राइवर ने हादसे का कारण भी बताया है। मृतकों के शव पोस्टमार्टम के बाद देहरादून एयरपोर्ट से खजुराहो लाए जाएंगे। इसके बाद खजुराहो एयरपोर्ट के से पन्ना जिले के गांवों में एंबुलेस से पहुंचाए जाएंगे। सरकार ने मृतकों के परिजनों को 5 लाख और घायलों को 50-50 हजार रुपए की आर्थिक सहायता देने का ऐलान किया है।

PunjabKesari

उत्तराखंड बस हादसे पर पन्ना कलेक्टर ने जानकारी देते हुए बताया कि अभी तक बस हादसे में 26 लोगों के मृत्यु की पुष्टि हुई है और घायलों में से दो लोग मृत हुए है। कुल 24 तीर्थयात्रियों की मौत की पुष्टि हुई है। परिजनों को जानकारी मुहैया कराए जाने के लिए कंट्रोलरूप बनाया गया है। जिसका न.07732181 है। बस में कुल 30 लोग सवार थे। जिसमें से 26 की मृत्यु हुई है। मृतकों में पवाई विधानसभा क्षेत्र के लोग शामिल है। बेहद दुखद घटना है।

PunjabKesari

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और पवई विधायक और खनिज साधन मंत्री बृजेन्द्र प्रताप सिंह उत्तराखंड के सीएम पुष्कर सिंह धामी के साथ घटनास्थल पर जायजा लेने पहुंचे हैं। इधर कंट्रोलरूम में एसपी ओर कलेक्टर बैठे हुए है। हादसे में जान गवाने वाले ज्यादातर लोग पवई विधानसभा क्षेत्र के सिमरिया मोहंद्रा और साटा बुध सिंह के बताए जा रहे है।

PunjabKesari

ड्राइवर ने बताया हादसे का कारण
हादसे में घायलों का हालचाल जानने सीएम शिवराज सिंह चौहान उत्तराखंड पहुंचे हैं। इस दौरान सीएम शिवराज सिंह चौहान से बातचीत करते हुए ड्राइवर हीरा सिंह ने बताया स्टेयरिंग फेल हो गया था। उन्होंने पहाड़ की तरफ गाड़ी घुमाने की कोशिश की, लेकिन गाड़ी पेड़ से टकराकर खाई में जा गिरी। वहीं दूसरे घायल उदय सिंह ने बताया कि धड़ाक से आवाज आई और न जाने कितनी पलटियां खाकर बस खाई में जा गिरी। जब होश आया तो पुलिसवालों ने मुझे उठाया था। उनकी पत्नी अक्खी बाई मुझसे अपने बेटे का पूछ रही थीं। वो बोलीं, वहां कई लोगों की लाश पड़ी है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

meena

Recommended News

Related News