स्वास्थ्य विभाग का कारनामा ! लक्ष्य पूरा करने के लिए 6 महीने पहले मर चुके शख्स को लगा दी वैक्सीन

11/21/2021 5:07:07 PM

डबरा(भरत रावत): मध्य प्रदेश के डबरा से कोरोना वैक्सीन का लक्ष्य पूरा करने में गड़बड़ी का एक बड़ा मामला सामने आया है। जहां वैक्सीन का मैसेज एक ऐसे व्यक्ति को भी पहुंचा है जो कभी वैक्सीन केंद्र पहुंचे ही नहीं। क्योंकि इस व्यक्ति की मौत 6 महीने पहले हो चुकी है। इस बात का खुलासा तब हुआ जब वैक्सीन का डोज कंप्लीट होने का मैसेज मृतक के परिजनों के मोबाइल पर आया।

PunjabKesari

दरअसल, ग्वालियर कलेक्टर कौशलेंद्र विक्रम सिंह ने भितरवार ब्लॉक को कोरोना वैक्सीनेशन का लक्ष्य पूरा करने के सख्त निर्देश दिए थे। जिसका लक्ष्य पूरा करने के चक्कर में वह सब कर डाला जिससे आप भी चौंक जाएंगे। स्वास्थ्य विभाग के जिम्मेदार अधिकारियों ने टीकाकरण का लक्ष्य पूरा करने के लिए मृत इंसान का भी टीकाकरण कर डाला।

PunjabKesari

इस व्यक्ति की पहचान वार्ड नं 3 में रहने वाले शिवचरण पाठक उम्र 81 वर्ष के रूप में हुई है, जिसमें स्वास्थ्य विभाग भितरवार के द्वारा लगभग 6 माह पूर्व मृत हुए व्यक्ति को बीते बुधवार को हुए टीकाकरण अभियान के दौरान कोरोना रोधी दूसरा टीका लगाकर ऑनलाइन एंट्री करते हुए संबंधित के मोबाइल नंबर पर मैसेज डाला गया- कि आपका टीकाकरण पूरा हो चुका है।

PunjabKesari
जिस पर मृतक व्यक्ति के नाम का जब प्रमाण पत्र ऑनलाइन निकाला गया तो उसमें 17 नवंबर 2021 की दिनांक में दूसरा टीकाकरण होकर पूरा होने का प्रमाण पत्र निकला। वहीं नगर के वार्ड नं 9 में रहने वाले एक युवा नीरज साहू जो वैक्सीन केंद्र पर गया ही नहीं उसके भी आधार से एंट्री कर उसका दूसरा डोज कम्प्लीट कर दिया गया और इसका भी खुलासा उसके मोबाइल पर आए मैसेज से हुआ। अब सवाल उठ रहे हैं कि स्वास्थ्य विभाग ने न जाने ऐसे कितने कोरोना टीकाकरण वैक्सीन की एंट्री डाटा में कर दी है जिन्हें वैक्सीन लगी ही नहीं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

meena

Recommended News

Related News