ये हैं दमोह के चप्पल वाले प्रत्याशी, सरकारी ऑफिस में भी चप्पल टेबल पर रखकर करते हैं अधिकारियों से बा

4/7/2021 5:09:49 PM

दमोह(इम्तियाज चिश्ती): मध्य प्रदेश के दमोह विधानसभा उपचुनाव के दंगल में कई रोचक रंग देखने को मिल रहे हैं। यहां एक तरफ बीजेपी और कांग्रेस अपनी-अपनी ताकत झोंक रहे हैं। वहीं दूसरी ओर इन सबसे अलग जो सबका ध्यान अपनी ओर आकर्षित कर रहे हैं वो हैं बीजेपी उम्मीदवार के भाई वैभव सिंह लोधी। जो कि निर्दलीय उम्मीदवार के रूप में खड़े हुए हैं और जिनका चुनाव चिन्ह है चप्पल। इससे भी खास अंदाज है उनके प्रचार करने का, क्योंकि वे कहीं भी जाते हैं हाथ में चप्पल लेकर ही जाते हैं।

दमोह के हर गांव नुक्कड़ जहां तक कि किसी चुनावी रैली में भी हाथों में अपना चुनाव चिन्ह लेकर घूमने वाले वैभव सिंह ने रिटर्निंग ऑफिसर से एक ऐसी अपील कर डाली है जो आपको हैरान कर देगी। क्योंकि चुनाव चिन्ह चप्पल है तो इनकी अपील है कि मतदान केंद्र के अंदर और 100 मीटर के दायरे में लोग जूता और चप्पल न लेकर आएं।

वैभव सिंह अपने चुनाव चिन्ह के साथ चाहे वह सरकारी ऑफिस हो या अधिकारियों का कैबिन या फिर अपनी कार हर जगह इन्हें साथ लेकर पहुंच जाते हैं। जनता से अपील कर रहे हैं कि अगर मौका मिल गया तो फिर चप्पल खूब चलेगी।

वहीं वैभव सिंह का दावा है कि अगर जनता ने चप्पल स्वीकार कर ली तो फिर किसी चीज की कमी नहीं रहेगी फिर तो सिर्फ चपप्ल चलेगी। चप्पल को सरकारी मेज पर अधिकारियों के सामने रखकर बात की जाएगी। वैभव सिंह भाजपा को जमकर कोस रहे हैं और उनका कहना है कि वे किसी अपने फायदें के लिए नहीं बल्कि दलबदलुओं से बदला लेने के लिए राजनीति में आए हैं और ऐसे दलबदलुओं को सबक सिखाएंगे जो लोकतंत्र का मजाक उड़ाते हैं।



आपको बता दें कि दमोह से राहुल लोधी जो अब भाजपा के उम्मीदवार हैं पहले कांग्रेस से बतौर विधायक चुने गए थे लेकिन 2020 में उन्होंने कांग्रेस का हाथ छोड़कर भाजपा ज्वाइन कर ली। वहीं भाजपा और केद्रींय मंत्री प्रहलाद सिंह के खिलाफ एक विवादित टिप्पणी करने पर भाजपा थाने भी पहुंच गई है भाजपा ने वैभव सिंह के चुनाव लड़ने पर ही रोक लगाने की मांग कर डाली है।  

meena

This news is Content Writer meena