मध्यप्रदेश की 10 प्रमुख नदियों में प्रवाहित होंगी वाजपेयी की अस्थियां

8/21/2018 5:33:56 PM

भोपाल : पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की अस्थियां मध्यप्रदेश की 10 प्रमुख नदियों में प्रवाहित की जाएंगी। राज्य में जिन नदियों में अटल बिहारी वाजपेयी की अस्थियों को प्रवाहित किया जाएगा, उनमें नर्मदा, क्षिप्रा, ताप्ती, चम्बल, सोन, बेतवा, पार्वती, सिंध, पेंच और केन शामिल हैं। 
PunjabKesari
मध्यप्रदेश भाजपा के मीडिया प्रभारी लोकेन्द्र पाराशर ने बताया कि नौ नदियों के लिए अलग-अलग अस्थि कलश यात्राएं 23 अगस्त को सुबह आठ बजे भाजपा प्रदेश कार्यालय, भोपाल से एक साथ रवाना होंगी। सिर्फ चंबल नदी को जाने वाली अस्थि कलश यात्रा ग्वालियर से 22 अगस्त को प्रारंभ होगी।
PunjabKesari
उन्होंने कहा कि अटल जी का मध्यप्रदेश से गहरा नाता रहा है। प्रदेश के ग्वालियर में जन्मे वाजपेयी के जीवन के कई वर्ष मध्यप्रदेश में ही बीते हैं। इसी को दृष्टिगत रखते हुए प्रदेश की 10 प्रमुख नदियों में उनकी अस्थियों को प्रवाहित करने का निर्णय लिया गया है। 
PunjabKesari
पाराशर ने बताया कि अस्थि कलश यात्राओं के लिए पार्टी के प्रदेश कार्यालय ने पूरा कार्यक्रम तैयार कर लिया है। अलग-अलग नदियों के लिए जाने वाली अस्थि कलश यात्राएं किस मार्ग से होकर जाएंगी और कौन-कौन नेता अस्थि कलश लेकर जाएंगे, यह भी तय हो गया है।
PunjabKesari
उन्होंने कहा कि इस कार्यक्रम के अनुसार पुण्य सलिला नर्मदा नदी में अस्थि प्रवाहित करने के लिए जाने वाली यात्रा में प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान एवं प्रदेश भाजपा अध्यक्ष राकेश सिंह शामिल होंगे।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

kamal

Recommended News

Related News