वसुंधरा राजे का नेहरू पर हमला, कहा- शेख अब्दुल्ला से दोस्ती निभाने के लिए लगाई Article 370

9/28/2019 12:39:36 PM

भोपाल: राजस्थान की पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे सिंधिया ने मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल में अनुच्छेद 370 को लेकर बयान दिया है, साथ ही उन्होंने पूर्व प्रधानमंत्री जवाहरलाल नेहरू और शेख अब्दुल्ला की दोस्ती को इसके लिए जिम्मेदार बताया है।



दरअसल शुक्रवार को राजस्थान की पूर्व CM और बीजेपी अध्यक्ष वसुंधरा राजे भोपाल पहुंची। इस बीच उन्होंने अनुच्छेद 370 और 35 ए के बारे में जनजागरण अभियान के तहत आयोजित प्रबुद्धजन सम्मेलन को संबोधित किया। वसुंधरा ने जनता को संबोधित करते हुए कहा कि '1991 में जब हम एकता यात्रा के लिए कश्मीर गए, तो हमें कड़ी सुरक्षा में श्रीनगर ले जाया गया, जहां रात भर गोलियां चलती रहीं। हम अपनी मर्जी से कहीं नहीं जा सकते थे, ये हाल थे हमारे उस कश्मीर के जिसे हम भारत का अभिन्न अंग कहते रहे हैं। इस पूरे घटनाक्रम की मुख्य वजह अनुच्छेद 370 थी। जिसे पूर्व प्रधानमंत्री जवाहरलाल नेहरू ने अपने दोस्त शेख अब्दुल्ला से दोस्ती निभाने के लिए लागू कर दिया था। लेकिन पीएम नरेंद्र मोदी ने अनुच्छेद 370 और 35a को हटाकर उस सपने को सच कर दिया, जिसे डॉ श्यामा प्रसाद मुखर्जी से लेकर जनसंघ और बीजेपी कार्यकर्ताओं ने देखा था।

वसुंधरा ने की PM मोदी की तारीफ...
PM मोदी की तारीफ करते हुए वसुंधरा ने कहा कि 'हम ये नारा जरूर लगाते थे कि कश्मीर से कन्याकुमारी भारत माता एक हमारी, लेकिन मन में कुछ अधूरा सा लगता था। अब प्रधानमंत्री मोदी और गृहमंत्री अमित शाह ने डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी के अखंड भारत के सपने को पूरा कर दिखाया है'। 

Vikas kumar

This news is Vikas kumar