हाईकमान की उम्मीदों पर खरे उतरे वीडी शर्मा, बूथ मैनेजमेंट भी भाजपा प्रचंड जीत में एक अहम किरदार

12/4/2023 4:42:50 PM

भोपाल(विवान तिवारी) : मध्य प्रदेश के आए विधानसभा के चुनावी परिणाम ने हर किसी को चौंका कर रख दिया जहां एक तरफ लगातार कांग्रेस जीत का दावा कर रही थी तो वहीं दूसरी तरफ भारतीय जनता पार्टी भी, मगर जिस तरीके से प्रदेश में बीजेपी पर जनता ने विश्वास जीता और प्रचंड बहुमत के साथ जीत हासिल की ऐसे में अब कई प्रकार की अलग-अलग चर्चाएं है। इन्हीं में एक चर्चा यह भी है कि भारतीय जनता पार्टी ने जिस तरीके से बूथ का मैनेजमेंट किया उसे भी प्रचंड बहुमत दिलाने में अति महत्वपूर्ण माना जा रहा है।

वही इस बिसात को बिछाने में अहम किरदार निभा रहे हैं वीडी शर्मा को भी इस जीत का एक चेहरा माना जा रहा है। दरअसल एमपी बीजेपी के सर्वे सर्वा और खजुराहो लोकसभा सीट से सांसद वीडी शर्मा का कार्यकाल पहले ही पूरा हो चुका था। मगर एक बार फिर से संगठन ने उन पर विश्वास जताया और आखिरकार बहुत अच्छे नतीजे भाजपा के पक्ष में आए।

• बूथ मजबूत करवाने पर दिया विशेष ध्यान

बता दें कि चुनाव के कई महीने पहले से ही बूथ को मजबूत करने पर एमपी बीजेपी ने पूरी ताकत झोंकी और उसमें कोई कमी न रह जाए इसका विशेष ध्यान वीडी शर्मा ने रखा। सभी बूथों पर बूथ कमेटी का गठन होना हो या हजारों बूथों को डिजिटलाइज्ड करना हो इसमें किसी भी प्रकार की कोई कमी नहीं रखी गई।

• 64 हजार से अधिक बूथों को किया गया डिजिटलाइज्ड

मध्य प्रदेश में 64,000 से अधिक बूथ को पूरी तरह से डिजिटलाइज्ड करने के लिए एमपी बीजेपी ने कई महीनों पहले से ही पूरी ताकत झोंकनी शुरू कर दी थी सिर्फ इतना ही नहीं इसकी पूरी मॉनिटरिंग एमपी बीजेपी के सर्वे सर्वा वीडी शर्मा लगातार कर रहे थे। बूथों को डिजिटल करने के लिए कई अलग-अलग प्रकार के विशेष अभियान चलाए गए और इन सभी बातों का ध्यान रखा गया कि बूथों को मजबूत करने के लिए उन्हें प्रबंधन करने के लिए किसी भी प्रकार की कोई कमी ना रखी जाए।

meena

This news is Content Writer meena