राम मंदिर के लिए नकली रसीद पर चंदा उगाहने वाले पर FIR, बीजेपी नेता बोले- इसके पीछे कांग्रेस और वामपं

2/3/2021 12:51:25 PM

भोपाल: अयोध्या में राम की नगरी में बन रहे रामलल्ला के भव्य मंदिर के लिए देश भर से धन संग्रहण हो रहा है, जिसे लेकर कांग्रेस लगातार बयानबाजी कर रही है कि इस धन का उपयोग गलत तरीके से हो रहा है। इसी बीच राजधानी भोपाल में एक युवक को हिरासत में लिया गया है जो फर्जी कूपन देकर राम मंदिर निर्माण के लिए चंदा मांग रहा था। पुलिस ने युवक के खिलाफ धोखाधड़ी के तहत मामला दर्ज किया है। वहीं बीजेपी नेता विश्वास सारंग ने इसे कांग्रेस और वामपंथ की साजिश बताया है। मंत्री सारंग ने कहा कि कांग्रेस कार्यकर्ता नकली रसीदें छपवाकर पैसा वसूल रहे हैं। 

PunjabKesari

जानकारी के अनुसार, अशोका गार्डन थाना में युवक मनीष राजपूत के खिलाफ विहिप के जिला सह मंत्री यतेंद्रपाल सिंह की शिकायत पर एफआईआर दर्ज हुई है जो राम मंदिर निर्माण के लिए फर्जी कूपन देकर अवैध धन संग्रह कर रहा था। मामले का खुलासा तब हुआ जब विहिप के पदाधिकारी चंदे के लिए 31 जनवरी को अशोका गार्डन थाना क्षेत्र में फ्रेंड्स कॉलोनी में शशांक जयसवाल की दुकान पर पहुंचे तो दुकानदार ने एक रसीद दिखाते हुए पहले ही सहयोग राशि देने की बात कही। रसीद पर मनीष राजपूत नामक व्यक्ति द्वारा 151 रुपए लेने की जानकारी दी गई। विहिप पदाधिकारी ने बताया कि दुकानदार द्वारा ‘राम भूमि संकल्प सोसाइटी भोपाल’ की रसीद दिखाई गई, जो राम जन्म भूमि न्यास द्वारा अधिकृत रसीद नहीं थी।

PunjabKesari

वहीं चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास सारंग ने इस घटना के लिए कांग्रेस और वामपंथी पर बड़ा आरोप लगाते हुए कहा कि ये कांग्रेस की साजिश है। कांग्रेस ओर वामपंथी धन संग्रह को बदनाम करने की कोशिश कर रही हैं। कांग्रेस के कार्यकर्ता चंदे की फर्जी रसीद छपवा कर अवैध वसूली कर रहे हैं।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

meena

Recommended News

Related News