विश्वास सारंग बोले- किसी भी गरीब की थाली को खाली नहीं रहने देगी सरकार, 5 महीनें मिलेगा फ्री राशन

5/8/2021 10:30:08 PM

भोपाल(इजहार हसन खान): कोरोना संकट के बीच मध्य प्रदेश के चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास का बड़ा बयान सामने आया है। उन्होंने कहा कि किसी की भी गरीब की थाली को सरकार खाली नहीं रहने देगी। एमपी में सरकार ने गरीब लोगों को 5 महीने का अनाज फ्री देने का फैसला लिया है। 2 महीने का अनाज केंद्र सरकार की तरफ से और 3 महीने का अनाज प्रदेश सरकार देगी। 24 वर्गो की सूची को पात्रता पर्ची न होने पर भी अनाज मिलेगा। साथ ही बिना आधार कार्ड के भी अनाज दिया जायेगा। इसके लिए जल्द पात्र लोगों के आधार कार्ड और पात्रता पर्ची बनाई जाएगी।
आयुष्मान कार्डधारी 586 निजी अस्पताल में इलाज होगा...
विश्वास सारंग ने कहा कि इसके अलावा राज्य में आयुष्मान कार्डधारी 586 निजी अस्पताल में इलाज किया जाएगा। वहीं 1 दिन में ही 111 अस्पताल आयुष्मान योजना से जुड़े है। 292 चिकित्सालय बचे है उन्हे भी हम आयुष्मान योजना से जोड़ेंगे।
दवाईयों की कालाबाजारी सख्त कार्रवाई की जा रही है...
चिकित्सा शिक्षा मंत्री ने बताया कि राज्य में दवाईंयों की कालाबाजारी पर सख्त कार्रवाई की जा रही है। भोपाल में 2 पर आज कार्रवाई की गई। 3 लाख 75 हजार रूपए मरीज को वापिस कराए गए। इसी तरह इंदौर 7, जबलपुर 1 और पूरे प्रदेश में टोटल 72अस्पतालों पर कार्रवाई की गई। कोरोना की चेन तोड़ने के लिए लगातार कोशिश की जा रही है।
खोलें जाएंगें कोविड सहायता केंद्र
आज से भोपाल की तरह प्रदेश के सभी 16 जगह 239 कोविड सहायता केंद्र शुरू किए गए। जिला स्तर पर किल कोरोना के तहत 285 कोविड कमेटियों ने काम शुरु किया है।
66 हजार सैंपल लिए गए है...
राज्य में सैंपलिंग में भी बढ़ौतरी की गई है। शनिवार को 66 हजार सैंपल लिए गए। 1 लाख 7 हजार रेमडीसिवर इंजेक्शन अस्पतालों आज की तारीख उपलब्ध कराए गए। वहीं 502 मिट्रिक टन आज ऑक्सीनन उपलब्ध कराई गई। 31 ऑक्सीजन टैंकर भी केंद्र से उपलब्ध कराने का आग्रह किया है। वही वैक्सीनेशन को लेकर कहा कि राज्य में 18 से 44 तक की उम्र के 10 हजार टीके लगाए गए। 2 दिन के बाद हम 18 साल से ज्यादा उम्र वाले लोगों के लिए सेशन बढ़ाने वाले है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

meena

Recommended News

Related News