MP में भी उठी राम मंदिर निर्माण की आवाज, छिप्रा के तट पर साधु-संतों का उपवास

12/6/2018 2:10:06 PM

उज्जैन: मध्यप्रदेश में भी अब राम मंदिर के मुद्दे को लेकर आवाज उठने लगी है। अयोध्या में भगवान राम का मंदिर बनाने को लेकर गुरुवार को उज्जैन में छिप्रा नदी के किनारे राम घाट पर साधु-संत एक दिन का उपवास रखेंगे। इस बीच साधु-संत केंद्र सरकार को लेकर सदबुद्धि यज्ञ भी करेंगे। इस यज्ञ को लेकर भारी संख्या में साधु-संतों का जमावड़ा लगा हुआ है। 

सूत्रों से पता चला है कि, गुरुवार को उज्जैन के चारधाम मंदिर में महामंडलेश्वर स्वामी शांतिस्वरूपानंद महाराज राम मंदिर निर्माण कराए जाने को लेकर एक दिन के उपवास पर बैठेंगे। इनके साथ रंगनाथाचार्य महाराज, उमेशनाथ महाराज सहित नगर के आश्रमों के साधु-संत भी उपस्थित रहेंगे। इसी बीच आम लोगों से राम मंदिर निर्माण आंदोलन के समर्थन के लिए संकल्प पत्र भराए जाएंगे। प्रशासन ने इस उपवास को लेकर 11 से 5 बजे तक यह कार्यक्रम करने की अनुमति दी है।

इसी बीच शांतिस्वरूपानंद महाराज ने कहा है कि, केंद्र और उत्तर प्रदेश में बीजेपी की पूर्ण बहुमत वाली सरकार होने के बाद भी मंदिर का निर्माण अब तक शुरू नहीं हो सका , जिसके कारण साधु संतों में असंतोष है और इसी के चलते यह फैसला लिया है। हमारी मांग है कि, मंदिर निर्माण के लिए केंद्र सरकार अध्यादेश लाए, ताकी जल्द से जल्द मंदिर का काम शुरु हो सके।
 

Vikas kumar

This news is Vikas kumar