शादी के कार्ड में लिखा, ''वोट फॉर मोदी'', अब तक कांग्रेस के 6 CM बदल जाने थे, पढ़िए 11 फरवरी की बड़ी खबरें

2/11/2019 7:04:51 PM

भोपाल: आमतौर पर राजनीतिक दल मतदाताओं को लुभाने के लिए हर तरह के हथकंडे अपनाते हैं, लेकिन राजधानी भोपाल में अलग तरह का मामला सामने आया है। यहां मोदी समर्थक ने शादी के कार्ड में भाजपा के लिए आशीर्वाद मांगा है और एक बार फिर मोदी सरकार बनाने का समर्थन मांगा है। यह कार्ड लोगों के बीच चर्चा का विषय बना हुआ है। मोदी समर्थक ने शादी के कार्ड के जरिए एक बार फिर केंद्र में मोदी सरकार को लाने की अपील की है। वहीं पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ने कमलनाथ पर हमला बोलते हुए कहा कि '60 दिन में वादे के मुताबिक तो अब तक 6 मुख्यमंत्री बदले जाने चाहिए थे।' शिवराज के बयान के बाद कांग्रेस हमलावर हो चली है औऱ जमकर पलटवार कर रही है।
 



पढ़िए आज की बड़ी खबरें

  • PM मोदी के लिए नहीं देखी होगी ऐसी दिवानगी, शादी का कार्ड में की अनोखी अपील
    आमतौर पर राजनीतिक दल मतदाताओं को लुभाने के लिए हर तरह के हथकंडे अपनाते हैं, लेकिन राजधानी भोपाल में अलग तरह का मामला सामने आया है। यहां मोदी समर्थक ने शादी के कार्ड में भाजपा के लिए आशीर्वाद मांगा है और एक बार फिर मोदी सरकार बनाने का समर्थन मांगा है। यह कार्ड लोगों के बीच चर्चा का विषय बना हुआ है। मोदी समर्थक ने शादी के कार्ड के जरिए एक बार फिर केंद्र में मोदी सरकार को लाने की अपील की है। 


     
  • लोकसभा चुनाव जीतने के लिए संघ की BJP को सलाह- '16 सांसदों के टिकट काटो'
    मध्यप्रदेश में लोकसभा चुनाव के लिए राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) ने अपनी तैयारी शुरू कर दी है। पिछले लोकसभा चुनाव में 26 सीटें मिलने के बाद अब भाजपा के लिए माहौल बदला-बदला है। प्रदेश में उसकी सरकार जा चुकी है और मौजूदा सांसदों के प्रति जगह-जगह गुस्सा सामने आया है। भाजपा को एमपी से फिर ज्यादा से ज्यादा सीटें जिताने के लिए संघ ने अपनी कोशिशें शुरू कर दी हैं। मिली जानकारी के अनुसार, संघ ने हाल ही में एक सर्वे रिपोर्ट भाजपा को सौंपी है। इसमें प्रदेश के 26 में से करीब 16 सांसदों के टिकट काटने की सिफारिश की गई है। संघ ने कहा है कि 'इन सांसदों के खिलाफ जनता के बीच गुस्सा बहुत ज्यादा है, यदि इन्हें फिर से टिकट दिया गया तो हालात मुश्किल हो सकते हैं।'


     
  • शिवराज का कमलनाथ पर हमला, बोले- 'अब तक तो 6 सीएम बदल जाने थे'
    कमलनाथ सरकार के राज में लगातार हो रहे अफसरों के तबादलों को लेकर अब सियासी बवाल शुरू हो गया है। विपक्ष की भूमिका निभा रही बीजेपी इसे मुद्दा बनाकर सरकार का जमकर घेराव करने मे जुटी है। नेता प्रतिपक्ष गोपाल भार्गव के बाद पूर्व मुख्यमंत्री और बीजेपी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष शिवराज सिंह चौहान ने अब कमलनाथ सरकार पर हमला बोला है। शिवराज का कहना है कि '60 दिन में वादे के मुताबिक तो अब तक 6 मुख्यमंत्री बदले जाने चाहिए थे।' शिवराज के बयान के बाद कांग्रेस हमलावर हो चली है औऱ जमकर पलटवार कर रही है।


     

  • प्रहलाद पटेल की दो टूक- 'सीट नहीं छोडूंगा, जो गलतफहमी में है दिमाग दुरस्त कर लें'
    शिवराज सरकार में कैबिनेट मंत्री रही कुसुम मेहदेले के दमोह से लोकसभा टिकट की मांग किए जाने के बीच भाजपा सांसद प्रहलाद पटेल का बड़ा बयान सामने आया है। पटेल का कहना है कि 'मैदान से हटने वाला नहीं हूं। मैं इसी सीट से चुनाव लड़ूंगा, जो गलत फहमी में है वे अपना दिमाग दुरुस्त कर लें। हम अपनी तरफ से दमोह छोड़ने वाले नहीं हैं।'
     

  • पत्र लिखने के बाद अब शिवराज ने दिया अल्टीमेटम, CM से करेंगे मुलाकात
    सत्ता से बेदखल होने के बाद पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान किसानों के मुद्दे पर कमलनाथ सरकार की घेराबंदी करने में जुटे हुए हैं। कमलनाथ को कई पत्र लिखने के बाद अब शिवराज ने अल्टीमेटम दिया है।

  • जय किसान ऋण माफी योजना प्रचार रथ रवाना, मंत्री पीसी शर्मा ने दिखाई हरी झंडी
    लोकसभा चुनाव के लिए मध्यप्रदेश सरकार द्वारा पृष्ठभूमि तैयार की जा रही है। इसी कड़ी में सोमवार जनसम्पर्क मंत्री पीसी शर्मा ने मध्यप्रदेश माध्यम से जय किसान फसल ऋण माफी योजना के प्रचार रथ को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। रथ 300 से ज्यादा विकास खंडों में जाएगा और जय किसान फसल ऋण माफी योजना का प्रचार-प्रसार करेगा।

     

  • कुसमरिया के बाद अब इन पूर्व मंत्रियों का हो रहा कांग्रेस की तरफ झुकाव
    मध्य प्रदेश में बीजेपी वरिष्ठ नेताओं को दरकिनार करने की कोशिश जारी है। 75 पार के फॉर्मूले के तहत बीजेपी सरकार में मंत्री रहे बाबूलाल गौर और सरताज सिंह को पद से हटाया गया था। कभी इन नेताओं ने ही युवाओं को राजनीति में आगे लाने के लिए प्रयास किए थे और अब ये खुद हाशिए पर हैं। सरजात सिंह ने तो विधानसभा चुनाव में कांग्रेस का दामन थामा लिया। हाल ही में राहुल गांधी के कार्यक्रम में पूर्व मंत्री और कई बार सांसद रहे रामकृष्ण कुसमरिया ने भी कांग्रेस में शामिल हो गए। वह बुंदेलखंड से कांग्रेस के लोकसभा उम्मीदवार हो सकते हैं।

     

  • UP में जहरीली शराब से हुई मौतों के बाद हरकत में MP सरकार, दिया ये आदेश
    उत्तर प्रदेश में जहरीली शराब से हुई मौतों के बाद मध्य प्रदेश सरकार हरकत में आ गई है। सरकार ने राज्य की सीमा पर कड़ी निगरानी और शराब के अवैध अड्डों पर कार्रवाई के निर्देश के निर्देश दिए हैं। अब अवैध शराब के कारोबार को संरक्षण देने वालों पर भी होगी सख्त कार्रवाई होगी।

     

  • MP में ताबड़तोड़ तबादलों पर कमलनाथ मंत्री बोले- 'ये कोई नई बात नहीं'
    मध्यप्रदेश में हो रहे अफसरों के ताबड़तोड़ तबादलों पर कमलनाथ सरकार की तरफ से बयान आया है। सरकार में वित्त मंत्री तरुण भनोट ने कहा है कि ''सरकार बदलती है तो अधिकारी भी बदलते हैं। ऐसा पहली बार किसी राज्य में नहीं हो रहा है। बीजेपी शासनकाल में भी अधिकारियों के तबादले होते थे।  उन्होंने कहा कि सरकार में कोई सुपर पावर नहीं है। सीएम कमलनाथ 9 बार लगातार सांसद रहे हैं उन्हें किसी सुपर पावर की जरूरत नहीं है।' 

  • प्रभारी मंत्री के सामने अफसरों पर बिफरे विधायक, दी ये चेतावनी
    जिला योजना समिति की पहली बैठक में प्रदेश सरकार के मंत्रियों और कांग्रेस विधायकों ने प्रभारी मंत्री उमंग सिंघार के सामने अधिकारियों को जमकर घेरा। उन्होंने शहर की खराब सड़कों, बिजली कटौती और बिगड़ी ट्रैफिक व्यवस्था के साथ ही पोषण आहार वितरण व्यवस्था को लेकर सवाल उठाए। जनप्रतिनिधियों ने हर मामले में अफसरों की कमी गिनाते हुए कहा- अफसर या तो काम शुरू नहीं कर पा रहे हैं अथवा उन्हें फॉलो नहीं कर रहे। ऐसे में लोगों की परेशानियां लगातार बढ़ रही हैं। 

     

     

     

     

     

     

Vikas kumar

This news is Vikas kumar