अब आम हो गए हैं महाराज, लाव लश्कर के बिना ग्वालियर की सड़कों पर पैदल ही निकले

1/17/2021 5:47:57 PM

ग्वालियर(अंकुर जैन): बीजेपी ज्वाइंन करने के बाद राज्यसभा सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया बदले बदले से नजर आ रहे हैं। शनिवार को स्मार्ट सिटी द्वारा कराए गए कार्यों की समीक्षा करने महाराजा बाड़ा पहुंचे ज्योतिरादित्य सिंधिया बेहद सरल और सहज अंदाज में नजर आये। न लावलश्कर न गाड़ी जनता से मिलने, जनता की सुनने के लिए अधिकारियों के बीच वे पैदल ही चल पड़े। यह पहला मौका था कि सिंधिया ग्वालियर की सड़कों पर यू इस तरह से पैदल निकले हो।

सिंधिया ने शहर के हृदय स्थल महाराज बाड़ा में ग्वालियर स्मार्ट सिटी द्वारा कराए गए कार्यों की समीक्षा के दौरान सबसे पहले स्मार्ट सिटी द्वारा नवनिर्मित प्रदेश के पहले डिजिटल म्यूजियम का जायजा लिया। म्यूजियम में मौजूद हर एक तस्वीर और अन्य ऐतिहासिक तथ्यों से जुड़ी जानकारियों का बारीकी से निरीक्षण किया और स्मार्ट सिटी के अधिकारियों को विशेष दिशा निर्देश दिए। उसके बाद सिंधिया पैदल ही बिना लाव लश्कर के अधिकारियों के संग शहर की सड़कों पर निकल पड़े और यहां आम जनता से मुखातिब होकर उनके दुख दर्द जानने की कोशिश की।



यह पहला मौका है जब सिंधिया इस तरह आम जनता से सड़कों पर उतरकर रूबरू हुए विक्टोरिया मार्केट पहुंचे। उसके निर्माण कार्य का जायजा लिया इसके बाद सिंधिया ने महाराज बाड़ा स्थित पार्क का निरीक्षण भी किया। वहां अधिकारियों को सिंधिया राजवंश के आर्किटेक्ट को और बेहतर बनाने के दिशा निर्देश दिए सिंधिया ने रियासत कालीन टाउन हॉल का भी निरीक्षण किया।



सिंधिया स्मार्ट सिटी के कार्यों से बेहद संतुष्ट नजर आए। इस दौरान उन्होंने कहा कि ग्वालियर शहर को सुंदर और पर्यटन के लिहाज से विकसित करना उनका उद्देश्य है। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान भी इसी दृढ़ इच्छाशक्ति के साथ ग्वालियर के विकास में लगातार ध्यान दे रहे हैं।


 


 

meena

This news is meena