रीवा में स्कूली बच्चों पर गिरी दीवार, 4 छात्रों की मौत

Saturday, Aug 03, 2024-07:11 PM (IST)

रीवा (गोविंद सिंह) : मध्य प्रदेश के रीवा में शनिवार दोपहर एक बड़ा दर्दनाक हादसा हो गया। जहां जिले के गढ़ थाना क्षेत्र में स्थित एक प्राइवेट स्कूल के बगल में जर्जर मकान की दीवार ढह गई। इसकी चपेट में आने से स्कूल के 5 छात्र और एक महिला गंभीर रुप से घायल हो गए। जिन्हें आनन फानन में अस्पताल ले जाया गया। जहां इलाज के दौरान चार छात्रों की मौत हो गई। जबकि महिला और एक छात्र का इलाज चल रहा है। घटना के बाद मौके पर हड़कंप मच गया घटना की जानकारी लगते ही जनप्रतिनिधियों सहित जिला कलेक्टर और पुलिस अधीक्षक भी मौके पर पहुंच गए।

PunjabKesari

घटना शनिवार दोपहर सनराइज पब्लिक स्कूल गेट के बगल में की है। जहां स्कूल की छुट्टी हो गई और बच्चे अपने घर जा रहे थे। उसी दौरान स्कूल के गेट के बगल में स्थित जर्जर मकान की दीवार अचानक से बच्चों के ऊपर गिर गई और 5 छात्रों सहित एक महिला जो अपने बच्चे को स्कूल लेने गई थी वो इसकी चपेट में आ गए। घटना के बाद मौके पर चीख-पुकार मच गई। स्थानीय लोगों ने बच्चों को मलबे से निकाला और उन्हें इलाज के लिए गंगेव के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र ले गए। जहां डॉक्टरों ने चार छात्रों को मृत घोषित कर दिया जबकि एक छात्र और महिला गंभीर रुप से घायल हैं जिन्हें इलाज के लिए रीवा के संजय गांधी अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

PunjabKesari

घटना की जानकारी लगते ही रीवा सांसद जनार्दन मिश्रा स्थानीय विधायक नरेंद्र प्रजापति सहित जिला कलेक्टर प्रतिभा पाल और पुलिस अधीक्षक विवेक सिंह भी मौके पर पहुंच गए। इस घटना को लेकर रीवा सांसद जनार्दन मिश्रा और मनगंवा विधायक नरेंद्र प्रजापति ने दुख जताया है।

PunjabKesari

वहीं जिला कलेक्टर प्रतिभा पाल ने मामले की जांच की बात कही है। इन दिनों बारिश का मौसम है। दीवार में नमी आ गई और वो काफी कमजोर हो गई और यह हादसा हो गया।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

meena

Related News