वार्ड बॉय ने कोरोना मरीज की ऑक्सीजन मशीन निकाली, तड़प-तड़प कर तोड़ दिया दम, देखिए वीडियो

4/15/2021 3:23:07 PM

शिवपुरी (भूपेंद्र शर्मा): मध्यप्रदेश में कोरोना से ज्यादा खतरनाक अब ऑक्सीजन की कमी बन गई है। राजधानी भोपाल, इंदौर और जबलपुर जैसे बड़े शहरों में ऑक्सीजन की समस्या सामने आ रही है। वहीं एक मामला शिवपुरी से भी सामने आया है जो और भी ज्यादा हैरान करदेने वाला है। दरअसल शिवपुरी के एक अस्पताल में एक वार्ड बॉय ने कोरोना मरीज की ऑक्सीजन मशीन हटा दी। जिसके चलते मरीज की मौत हो गई। 
 


आपको बता दें कि मामला शिवपुरी के जिला अस्पताल के कोविड वार्ड का है। मृतक के परिजनों ने आरोप लगाते हुए कहा है कि अस्पताल के ही वार्ड बॉय ने ऑक्सीजन मशीन हटाई है जिसके चलते घुटन होने से मरीज की मौत हो गई। हालांकि अस्पताल ने इस लापरवाही को मानने से इंकार कर दिया, और कहा गया कि मरीज सुरेंद्र की हालत पहले से ही बेहद नाजुक थी। जिसके बाद मृतक के परिजनों ने अस्पताल प्रबंधन से सीसीटीवी फुटेज निकलवाने की मांग कर दी। लेकिन जब सीसीटीवी फुटेज सामने आए तो साफ देखा गया कि रात करीब 11 बजे सुरेंद्र अपने बेटे के साथ बात कर रहा है, इसके कुछ देर बाद उनका बेटा वहां से चला जाता है, और सुरेंद्र भी कुछ ही देर में सो जाता है। इसके कुछ देर बाद वॉर्ड बॉय सुरेंद्र के पास आता है और उनको लगाई गई ऑक्सीजन मशीन निकालकर ले जाता है। इस बीच सुबह करीब पांच बजे सुरेंद्र को ऑक्सीजन की कमी महसूस होने लगती है। इस बीच न तो वहां पर कोई डॉक्टर उसे देखने आया और न ही कोई नर्स। इस बीच जब सुबह के वक्त मरीज का बेटा सुरेंद्र वहां पहुंचा तो उसने देखा कि उसके पिता तड़प रहे हैं, ये देखकर घबराए बेटे ने पिता को ऑक्सीजन देने के लिए आईसीयू में भेजना जरूरी समझा, लेकिन जब उसे स्ट्रेचर नहीं मिला तो उसने अपने पिता को अपने कंधे पर लादकर ICU तक पहुंचाया। लेकिन तब तक बहुत देर हो चुकी थी।

PunjabKesari, Shivpuri, Corona Patient, Oxygen, Death, Laprvahi, Doctor, Madhya Pradesh, Punjab Kesari

वहीं जब इस बात की खबर मृतक के करीबी भाजपा के प्रदेश प्रवक्ता धैर्यवर्धन शर्मा को लगी तो वह जिला अस्पताल के आइसोलेशन वार्ड पहुंचे। जहां उन्होंने आइसोलेशन वार्ड में तैनात डॉक्टर और स्टॉफ पर लापरवाही के आरोप लगाते हुए जांच कराने की मांग की। इस दौरान अस्पताल प्रबंधन द्वारा वरती जा रही लापरवाही की शिकायत स्वास्थ आयुक्त सहित स्वास्थ मंत्री से भी करने की बात कही। स्थिति को बिगड़ता देख मौके पर पहुंचे कोरोना आइसोलेशन प्रभारी केबी वर्मा सहित सीएमएचओ अर्जुन लाल शर्मा ने भाजपा प्रदेश प्रवक्ता से बात की, और उन्हें समझाने की कोशिश की। परन्तु प्रदेश प्रवक्ता लगातार डॉक्टरों द्वारा बरती गई लापरवाही को गिनाते रहे। जिसके बाद शिवपुरी के सीएमएचओ अर्जुन लाल शर्मा ने जांच कराने के बाद लापरवाही बरतने वालों के खिलाफ कार्रवाई करने की बात कही।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vikas Tiwari

Recommended News

Related News