MP में आफत की बारिश, पानी ने रेलवे ट्रैक को डुबोया, 14 घंटे से फंसे 400 यात्री

8/3/2021 6:06:51 PM

ग्वालियर(अंकुर जैन): ग्वालियर से सोमवार शाम निकली ग्वालियर-इंदौर इंटरसिटी एक्सप्रेस 14 घंटे से शिवपुरी के पाड़रखेड़ा रेलवे स्टेशन पर खड़ी है। इसके आगे ट्रैक पर पानी भरा हुआ है। रेल की पटरियां पानी में डूब गई हैं। ट्रैक के दोनों तरफ पहाड़ों से झरने बह रहे हैं। ऐसा लग रहा है कि यह रेलवे ट्रैक नहीं कोई नदी है। यही कारण है कि ट्रेन को पाड़रखेड़ा रेलवे स्टेशन पर रोक कर रखा है। ट्रेन में 400 से ज्यादा यात्री फंसे हुए हैं। रेलवे ने इनको खाना उपलब्ध कराया है। IRCTC पर यह इस ट्रेन को कैंसिल दिखाया जा रहा है। इसका मतलब साफ है कि अब यहीं से यात्रियों को वापस ग्वालियर भेजा जाएगा। परेशानी यहां भी खत्म नहीं होती है।



ग्वालियर से शिवपुरी के बीच मोहना पर पार्वती नदी का रपटा पर ऊपर पानी बहने से यात्री सड़क मार्ग से भी ग्वालियर नहीं लौट पा रहे हैं। सुबह ही यहां फंसी एक बस को जिला प्रशासन और पुलिस ने बाहर निकलवाया है। शिवपुरी के पाड़रखेड़ा रेलवे स्टेशन पर खड़ी इंटरसिटी एक्सप्रेस, रेलवे ने यात्रियों को खाना खिलवाया है।सोमवार शाम 7.30 बजे ग्वालियर से इंदौर के लिए ग्वालियर-इंदौर-रतलाम इंटरसिटी एक्सप्रेस रवाना हुई थी। ट्रेन में करीब 400 यात्री सवार हैं। यह ट्रेन करीब दो घंटे में शिवपुरी पहुंच गई, लेकिन इसके आगे बारिश ने ट्रेन का रास्ता रोक लिया हैं। चार दिन से लगातार तेज बारिश के कारण नदियां उफान पर हैं। इतना ही नहीं शिवपुरी से गुना के बीच ट्रैक पर पहाड़ों से बहकर आने वाले पानी से ट्रैक पर नदी सी बन गई है। सैकड़ों झरने पहाड़ों से बह रहे हैं। यही कारण है कि ट्रेन को रात 9.30 बजे के बाद से पाड़रखेड़ा रेलवे स्टेशन पर खड़ा करना पड़ा है। ट्रेन में लाइट भी नहीं है।



लगातार पानी बह रहा है। यात्रा करने वाले दहशत में हैं। ट्रेन में कोच B-1 सीट नंबर 9 पर सफर कर रहे आशीष कुमार पॉली केबल कंपनी में ऑफिसर हैं। मंगलवार को इंदौर में कंपनी की मीटिंग में शामिल होने के लिए वह सोमवार शाम इंटरसिटी से निकले थे। आशीष बता रहे हैं कि ग्वालियर से जब निकले थे तभी से भयंकर पानी बरस रहा था। शिवपुरी के पास तेज बारिश हुई और पाड़रखेड़ा पर ट्रेन को खड़ा कर दिया। 14 घंटे से ट्रेन में बैठे लोग दहशत में हैं। सड़क मार्ग भी बंद है। रेलवे ने खाना उपलब्ध करवाया है। बता रहे हैं ट्रेन कैंसल कर दी गई है। हम ग्वालियर कैसे पहुंचेंगे कह नहीं सकते। ग्वालियर-चंबल  इंटरसिटी में B-1 कोच के 36 नंबर सीट पर बैठे राजेश का कहना है कि उनको अपने एक निजी कार्य से इंदौर जाना था। सोमवार शाम को इंटरसिटी से निकले थे, लेकिन पाड़रखेड़ा पर भारी बारिश के बाद ट्रेन को खड़ा रखा है। लगभग 14 घंटे हो गए हैं। पता ही नहीं चल रहा आगे क्या होने वाला है। रेलवे अधिकारी जवाब नहीं दे पा रहे हैं। भगवान सकुशल घर पहुंचा दे।

meena

This news is Content Writer meena