शादी में खाना बनाने वाला रसोइया निकला कोरोना पॉजिटिव, दूल्हा-दुल्हन समेत 87 लोग क्वारनटीन

6/16/2020 3:17:44 PM

छत्तरपुर(राजेश चौरसिया): मध्य प्रदेश में कोरोना का कहर जारी है। अनलॉक-1 में राज्य में शादियों का सिलसिला शुरु हो चुका है। कई शहरों से शादी की खबरें लगातार आ रही हैं। इसी बीच मध्य प्रदेश के छत्तरपुर जिले के ग्राम पंचायत बंधा में शादी में खाना बनाने वाले को कोरोना होने की खबर से हड़कंप मच गया है। इसके बाद तुरंत प्रशासनिक अधिकारियों ने एक्टिव होते हुए पॉजिटिव युवक को अपने कब्जे में लेकर दूल्हा दुल्हन सहित 87 लोगों को क्वारनटीन में रखा है।

PunjabKesari

दरअसल, ग्राम पंचायत बंधा में एक शादी समारोह में जो युवक खाना बनाने आया था वह कोरोना पॉजिटिव था। लेकिन इसकी न तो युवक को और न किसी अन्य को खबर थी। जैसे ही उसकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई तो स्थानीय लोगों के साथ साथ प्रशासन में हड़कंप मच गया। मौके पर पहुंचे जिला पंचायत सीईओ के साथ स्वास्थ्य विभाग की टीम ने खाना बनाने वाले युवक को जिला अस्पताल भेजा और उसके संपर्क में आने वाले वर-वधू के रिश्तेदार सहित 86 लोगों की थर्मल स्क्रीनिंग शुरू की।

PunjabKesari

स्क्रीनिंग के बाद सभी को होम क्वारनटीन करते हुए पास के शासकीय स्कूल में रुकने की व्यवस्था की गई। इसी के साथ प्रशासन की पूरी टीम ने स्वयं व्यवस्था देखते हुए शादी को भी संपन्न कराया और जिस एरिया में शादी थी उसको कंटेनमेंट एरिया घोषित कर दिया।

PunjabKesari

बताया जा रहा है कि पॉजीटिव व्यक्ति 13 जून को दिल्ली गुड़गांव से आया था जहां बड़ामलहरा अस्पताल में थर्मल स्क्रीनिग व स्वाब सेंपल देकर नगर के वार्ड क्रमांक चौदह में निवासरत मौसेरे भाई रमेश अहिरवार के साथ अपने ससुराल बंदा चंदौली पहुंचा। जहां उसने अपनी साली लच्छी व दूल्हे अवधेश की शादी में भोजपुरा गांव से आ रहे बारातियों के लिए भोजन बनाया और उसी दिन शाम को उसकी रिपोर्ट पॉजिटिव आ गई।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

meena

Recommended News

Related News