कोरोना पॉजिटिव शादी में बना बाराती, जमकर किया डांस, अब पूरा गांव भुगत रहा खामियाजा

5/6/2021 8:09:26 PM

निवाड़ी(कृष्ण कांत बिरथरे): मध्य प्रदेश के निवाड़ी जिले में कोरोना संक्रमण की रफ्तार अधिक होने के बावजूद भी लापरवाही का एक बड़ा मामला सामने आया है। जहां जेरोन थाना क्षेत्र के पुलिस चौकी लुहरगुवा गांव के एक 24 वर्षीय युवक की 27 अप्रैल 2021 को कोरोना जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद न तो इसे क्वारंटाइन किया गया और न ही इसके घर पर किसी प्रकार की सूचना चस्पा की गई जिसके चलते कोरोना संक्रमित युवक न केवल गांव में बेखौफ घूमता रहा बल्कि गांव में 29 अप्रैल 2021 को गांव में एक शादी समारोह में आयोजित पंगत में भोजन परोसता रहा।



अगले दिन 30 अप्रैल को बारात में भी शामिल हुआ। जहां जमकर डांस करने के साथ ही वरमाला कार्यक्रम में स्टेज पर जाकर फोटो भी खिंचवाता रहा लौटने के बाद फिर गांव में घूमता रहा। इस लापरवाही के बाद जब गांव में लोगों का बीमार होना शुरू हुआ तो जांच कराने के लिये लाइनें लग गई, और कल बुधवार तक हुई 60 लोगों की जांच में 30 से अधिक लोग संक्रमित पाये गये। लापरवाही सामने आने के बाद प्रशासन नींद से जागा और मामले की गंभीरता को देखते पूरे गांव को रेड जोन घोषित कर सील कर दिया। वहीं उक्त मामले मे लुहरगुवा पुलिस ने तीन लोगों पर किया मामला दर्ज किया। इसके साथ ही अब गांव में बाहर से और अंदर से आवाजाही पर पूर्णता रोक लगा दी गई है।



इसके साथ ही गांव में पुलिस ने मुख्य रास्तों पर बैरिकेडिंग लगाकर पहरा बिठा दिया गया है। साथ ही गांव में मुनादी करा दी गई है कि लोग अपने घरों के अंदर ही रहे बाहर न निकले। इसी बीच स्वास्थ्य महकमें की टीम घर-घर जाकर लोगों के स्वास्थ्य की जांच कर रही है।

meena

This news is Content Writer meena