प्रशांत किशोर पर ये क्या बोल गए कमलनाथ, वो कांग्रेस में आएं या न आएं...हम किसी पर डिपेंड नहीं...

4/22/2022 6:34:08 PM

रतलाम(समीर खान): राजनीति के रणनीतिकार माने जाने वाले प्रशांत किशोर की कांग्रेस हाईकमान से मुलाकातें इन दिनों चर्चाओं में है। इन्हें लेकर कांग्रेस को कई फायदें होने की उम्मीद जताई जा रही है। इसी बीच मध्य प्रदेश के पूर्व सीएम कमलनाथ का एक बड़ा बयान सामने आया है। उन्होंने कहा है कि राज्य में उनकी अपनी तैयारी है, वो किसी पर निर्भर नहीं हैं। कमलनाथ के मुताबिक प्रशांत किशोर कांग्रेस में आएं या न आएं, लेकिन वो तो छह महीने से मध्य प्रदेश में तैयारी में लगे हुए हैं।

रतलाम में मीडिया से चर्चा के दौरान कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष कमलनाथ ने प्रशांत किशोर की कांग्रेस की एंट्री यह बयान दिया। हालांकि इस दौरान उन्होंने यह भी कहा कि अगर प्रशांत किशोर पार्टी से जुड़ते हैं तो उनके अनुभव का लाभ मिलेगा।

पूर्व सीएम कमलनाथ ने कहा कि प्रशांत किशोर का फिलहाल कुछ तय नहीं है। अगर प्रशांत किशोर कांग्रेस से जुड़ेंगे तो सिर्फ मध्य प्रदेश के लिए नहीं जुड़ेंगे। उनका अपना अनुभव है। उनके जुड़ने का कांग्रेस को लाभ होगा, पर हमारी तैयारी यहां है। हम किसी पर डिपेंड नहीं करते कि प्रशांत किशोर आएगा नहीं आएगा। हम तो छह महीने से लगे हैं, तैयारी हो रही है। आज के दिन राजनीति बहुत स्थानीय है। जब तक गांव-गांव में, बूथ में हमारा संगठन नहीं होगा, तब तक हम बीजेपी के संगठन से मुकाबला नहीं कर पाएंगे।

बता दें कि प्रशांत किशोर कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी कई मुलाकातें कर चुके हैं। उन्होंने सोनिया गांधी को अपनी योजनाएं पर प्रेजेंटेशन भी दिया है। इन मुलाकातों से कयास लगाए जा रहे हैं कि प्रशांत किशोर ने कांग्रेस नेतृत्व को बड़ा सुझाव दिया है। इस सुझाव के मुताबिक, अगर पार्टी की कमान कोई प्रभावशाली, ऊर्जावान ‘गैर-गांधी’ नेता संभाले तो उसका पुनरुत्थान जल्द संभव है। हालांकि इस बारे में जब खुद प्रशांत से पूछा गया तो उन्होंने सीधे ‘हां’ या ‘न’ में जवाब नहीं दिया।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

meena

Related News

Recommended News