बेटी पैदा हुई तो पिता ने रेड कारपेट बिछाकर किया स्वागत...मनाया दीवाली जैसा जश्न, देखिए वीडियो

12/17/2022 12:45:55 PM

टीकमगढ़(राजेश मिश्रा): एक समय था जब घर में बेटी पैदा होना अभिशाप समझा जाता था और बेटियों को कोख में ही मार दिया जाता था। लेकिन अब समय बदल गया है और लोगों की सोच भी। हर क्षेत्र में बेटियां अच्छा प्रदर्शन कर रही है और खुद को बेटों से बेहतर साबित किया है। अब आलम यह है कि बेटी के जन्म पर खुशियां मनाई जाती है। जश्न का माहौल होता है। मध्य प्रदेश के टीकमगढ़ में ऐसा ही कुछ देखने को मिला जहां बेटी होने पर एक पिता ने रेड कारपेट बिछा कर नवजात का उत्सव के रूप में स्वागत किया। साथ ही कागज पर बेटी के पद चिन्ह लिए।

भाजपा युवा मोर्चा के जिला उपाध्यक्ष प्रवीण चौधरी के घर गुरुवार रात जिला अस्पताल में बेटी का जन्म हुआ। नॉर्मल डिलीवरी होने के चलते अगले ही दिन शुक्रवार की रात अस्पताल से डिस्चार्ज कर दिया गया। बेटी का जन्म होने पर प्रवीण ने घर पर उत्सव सा माहौल बना दिया था।

हॉस्पिटल से रात जब प्रवीण अपनी पत्नी रानी और नवजात बेटी के साथ घर पहुंचे तो परिजनों ने ढोल नगाड़ों के साथ बेटी के जन्म की खुशियां मनाई। बेटी के स्वागत के लिए दरवाजे पर रेड कारपेट बिछाया गया।

बेटी के गृह प्रवेश समारोह में मोहल्ले वाले भी शामिल हुए। पूरे मोहल्ले के लोगों ने पटाखे फोड़े और डीजे पर जमकर डांस किया। इसके बाद जब नवजात बच्ची को घर के अंदर ले जाने लगे तो कुमकुम में बेटी के पैर रंगकर कागज पर उसके चरण चिन्ह लिए। प्रवीण चौधरी ने बताया कि 1 साल पहले उनकी शादी हुई थी। घर में पहली बेटी का जन्म होने से पूरे परिवार में खुशी का माहौल है।

प्रवीण ने बताया कि उनके घर में माता पिता के अलावा दादा दादी भी साथ रहते हैं। साथ ही 89 वर्षीय परदादी रुकमणी देवी भी घर में साथ रहती है। शुक्रवार रात जब वे अपनी नवजात बेटी को लेकर घर पहुंचे तो परदादी ने भी खुशी में जमकर डांस किया। देर रात तक पूरे मोहल्ले में नवजात बच्ची के गृह प्रवेश की खुशियां मनाई गई। इस मौके पर पूरे मोहल्ले में उत्सव का माहौल रहा।

meena

This news is Content Writer meena