जब बादलों में फंस गया CM शिवराज का हेलीकॉप्टर, पायलटों की सूझबूझ से बाल बाल बचे

9/1/2020 11:57:27 AM

भोपाल: सीएम शिवराज सिंह चौहान बाढ़ प्रभावित इलाकों का हवाई जायजा लेने निकले, तब उनका हेलीकॉप्टर बादलों में फंस गया। हर तरफ बादल ही बादल थे। इस बात की पुष्टि खुद सीएम चौहान ने की है। सीएम शिवराज सिंह चौहान ने बताया कि वे शनिवार को बाढ़ के हालात का जायजा लेने हेलिकाप्टर से निकले थे। इसी दौरान बादल काफी नीचे होने के कारण हेलीकॉप्टर इन बादलों के बीच फंस गया था। लेकिन पायलटों ने सूझबूझ का परिचय दिया और हमें वहां से सुरक्षित निकाल लिया।


सीएम चौहान ने पायलटों का धन्यवाद किया
शिवराज सिंह ने कहा कि पायलटों की सूझबूझ से ही हम सुरक्षित लौट पाए हैं। मैं उनका तह दिल से धन्यवाद करता हूं। इसके साथ ही सीएम ने पायलटो से कहा कि 'जब कभी ऐसी स्थिति हुआ करे तो बता दिया करें।' उन्होंने बताया कि बादलों का एक ऐसा समूह होता है, जिसमें करंट होता है और वह हेलीकप्टर को अपनी तरफ खींचते हैं। इससे विमान की पंखियां भी टूट सकती हैं और बड़ा नुकसान हो सकता है। 


बता दें कि लगातार हो रही बारिश से मध्य प्रदेश में बाढ़ जैसे हालात हैं। सैंकड़ों गांवोंं में बाढ़ का खतरा बना हुआ है। राज्य के 12 जिलों में 411 से ज्यादा गांव बाढ़ की चपेट में है। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान विदिशा सहित 5 जिलों में बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों का हवाई सर्वेक्षण कर चुके हैं। वहीं सोमवार को उन्होंने होशंगाबाद और नर्मदा किनारे गांवों में बाढ़ प्रभावित इलाकों निरिक्षण किया।

meena

This news is meena