कमलनाथ छोड़ देंगे कांग्रेस या थामेंगे भाजपा का दामन? आज हो सकता है बड़ा ऐलान, इस बात पर बनी सहमति !

2/19/2024 12:55:30 PM

भोपाल: मध्य प्रदेश के पूर्व सीएम व कांग्रेस के दिग्गज नेता के पिछले करीब 48 घंटे से भाजपा में जाने की अटकलें लगाई जा रही है। हालांकि कांग्रेस नेताओं व खुद कमलनाथ ने भी इन्हें महज अफवाह बताया है और कहा है कि वे कहीं नहीं जा रहे। लेकिन कयासों का दौर अभी भी जारी है और माना जा रहा है कि कमलनाथ अपने बेटे और कई समर्थक विधायक और स्थानीय नेताओं के साथ भाजपा में शामिल हो सकते हैं। इन खबरों से न केवल कांग्रेस की टेंशन बढ़ी है बल्कि दूसरी ओर बीजेपी के लिए भी थोड़ी बहुत परेशानी दिख रही है।

राजनीति से सन्यास ले सकते हैं कमलनाथ

कमलनाथ और सांसद नकुलनाथ के भाजपा में जाने की अटकलों के बीच सूत्रों के हवाले से एक खबर निकलकर सामने आई है कि कमलनाथ अपना सफर समाप्त करके राजनीतिक सन्यास ले सकते हैं। कमलनाथ के करीबी सूत्रों की मानें तो वो राजनीति से सन्यास की घोषणा कर सकते हैं। इसकी एक वजह यह है कि भाजपा में कमलनाथ को शामिल करने पर सहमति नहीं बन रही है। दूसरी, सिख दंगों के कारण भाजपा एक समुदाय को नाराज नहीं करना चाहती है। वहीं नकुलनाथ के भाजपा में जाने पर अभी भी अटकलों का बाजार गर्म है।

भाजपा में नाराजगी के आसार

कमलनाथ के भाजपा में शामिल न होने की सबसे बड़ी वजह भाजपा नेताओं में नाराजगी है। भाजपा नेता कमलनाथ को लेकर विरोध कर रहे हैं। सूत्रों की मानें तो भाजपा के कुछ नेताओं का कहना है कि 1984 के सिख दंगों के आरोपी कमलनाथ को पार्टी में लेने से सिख समाज में गलत संदेश जाएगा।

जीतू पटवारी ने कयासों को बताया गलत, लेकिन कांग्रेस को लग सकता है जोर का झटका

भले ही पीसीसी चीफ जीतू पटवारी ने कमलनाथ और नकुलनाथ के भाजपा में शामिल होने की खबरों को निराधार बताया हो लेकिन यदि कमलनाथ कांग्रेस नहीं भी छोड़ते हैं और नकुलनाथ भाजपा में शामिल होते हैं तो कांग्रेस को बड़ा झटका लग सकता है। क्योंकि उनके साथ 10 से ज्यादा विधायक और कुछ महापौर भी भाजपा में शामिल हो सकते हैं।

meena

This news is Content Writer meena