खुद ने ठीक से मास्क नहीं पहना और काट रहे दूसरे के चालान, अफसरों की मनमर्जी से जनता बेहाल(Video)

4/1/2021 2:45:59 PM

खंडवा(निशात सिद्दीकी): मध्य प्रदेश के खंडवा जिले से एक वीडियो सामने आया है जिसमें एक अधिकारी जो आधा अधूरा मास्क पहन कर राह चलते लोगों का चालान काट रहा है। इस वीडियो के देखने के बाद बहुत से सवाल उठते हैं कि क्या सिर्फ मास्क पहनने से ही कोरोना से बचा जा सकता है या मुंह पर कपड़ा या गमछा बांधने से भी कोरोना से बचा जा सकता है। वहीं दूसरी ओर अधिकारी जो चालान काट रहा है वह भी आधा अधूरा मास्क पहने क्या उस पर कार्रवाई होगी या नहीं। फिलहाल आप यह वीडियो देखिए और पूरे मामले को खुद परखिए।


  
वीडियो में खंडवा प्रशासन की टीम ने रोको टोको अभियान चलाकर मास्क नहीं लगाने वाले और मास्क सही तरीके से नहीं लगाने वालों पर चालानी कार्रवाई की। इस दौरान एसडीएम मैडम ये कहती नजर आई कि जिन लोगों ने सही से मास्क नहीं पहने और नाक के नीचे मास्क लगाया हैं या जिन्होंने उन्हें देखकर मुंह पर रुमाल या गमछा बांधा हैं, उनपर क़ानूनी कार्रवाई की जा रही है। 



एसडीएम मैडम साहिबा लोगों को तो पाठ पढ़ा रही है कि मास्क किस तरह से पहनना है, लेकिन अपने अधिकारियों की ओर कोई ध्यान नहीं गया। यहां सब गोलमाल है बई सब गोलमाल है। ये कहना गलत नहीं होगा। वह ये भूल गई है कि यही सारे कानून उनके अधिकारीयों पर भी लागू होते हैं। जहां उन्हीं के रेवेन्यू अधिकारी ने सही से मास्क नहीं लगाया हुआ था और जब उनसे पूछा गया कि क्या यह मास्क लगाने का सही तरीका है दो साहब मीडिया पर ही भड़क उठे। 



उधर जब इस बारे में एएसपी साहिबा से बात की गई कि उन लोगों ने गमछा पहनने वाले लोगों का चालान क्यों काटा तो उन्होंने कहा कि लोगों के पास मास्क नहीं था जब हमने देखा तो उन्होंने मास्क की जगह गमछा बांध लिया इसलिए उनका चालान काटा।



हद तो तब हो गई जब चालान बनाने वाली टीम के ही एक सदस्य ने सही से मास्क नहीं लगाया जब उनसे पूछा गया तो वह उल्टा पत्रकारों पर ही भड़क गए। मौके पर मौजूद एसडीएम और एडिशनल एसपी के कहने के बावजूद भी रेवेन्यू अधिकारी ने चालान की रसीद नहीं कटवाई जबकि वह लोगों की रसीद काट रहे थे। ऐसे में इस मामले के बाद प्रशासन की कार्रवाई पर सवालियां निशान खड़े होना लाजमी हैं।
 

meena

This news is Content Writer meena