गरीब दंपति ने अपनी मेहनत से बना डाला दो मंजिला मकान, PM मोदी करवाएंगे गृह प्रवेश

9/8/2020 5:16:00 PM

बैतूल: मध्य प्रदेश के बैतूल जिले के एक गरीब दंपति ने अपने हाथों से दो मंजिला मकान बना कर अनोखी मिसाल पेश की है। अब देश के प्रधानमंत्री 12 सितंबर को मध्यप्रदेश के पीएम आवास हितग्राहियों के साथ साथ इस महिला व उसके पति से वर्चुअल बात करेंगे। दरअसल, इस महिला ने अपने पति के साथ मिलकर प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत मिली आर्थिक मदद से अपने ही हाथों से दो मंजिला इमारत तैयार कर लिया। स्थानीय लोगों की मानें तो अब पीएम मोदी से चर्चा करने के बाद यह महिला गृह प्रवेश करेगी।



जानकारी के अनुसार, बैतूल के उड़दन गांव के रहने वाली सुशीला देवी व उनके पति सुभाष ने अपने हाथ से दो मंजिला घर बनाया।  क्योंकि दोनों ने पीएम आवास योजना के तहत अपना घर खुद ही बनाया है। महिला व उनके पति पीएम मोदी से संवाद करने को लेकर उत्साहित हैं। उन्होंने कहा कि पीएम आवास योजना के तहत उन्हें घर बनाने के लिए डेढ़ लाख रुपए मिला था। घर बड़ा बन सके और मजदूरी का पैसा बचाया जा सके, इसलिए उन्होंने 49 दिनों में खुद ही मजदूरी की और दो मंजिला घर बना दिया।



मजदूरी का पैसा बच सके इसलिए खुद की मेहनत
इस दंपति ने अपनी मेहनत से पाई पाई जोड़कर अपने पति के साथ दो मंजिला मकान बनाया।  महिला ने बताया कि उसने खुद ही पत्थर फोड़े, खुद दीवारें उठाईं, चुनाई की जिससे मजदूरी का पैसा बच गया। खास बात यह कि मजदूरी का पैसा बचाकर उतनी ही राशि में 500 वर्गफीट में दो मंजिला मकान बनाया। इसमें तीन कमरे, अहाता, रसोई और छोटा-सा बगीचा भी है।
 


पीएम से संवाद के बाद ही करेंगे गृह प्रवेश- सुशीला देवी 
सुशीला देवी और उनका परिवार इस बात से बेहद खुश है कि वो प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के साथ संवाद करेंगे। उन्होंने कहा कि 12 सितंबर को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से बात होने के बाद ही गृह प्रवेश करेंगे।

meena

This news is meena