मजदूर को खुदाई में एक साथ मिले तीन हीरे, देखें कैसे रातों रात बना लखपति(Video)

8/6/2020 5:51:05 PM

छत्तरपुर(राजेश चौरसिया): मध्य प्रदेश के पन्ना की धरती इन दिनों हीरे उगल रही है और यही कारण है कि यहां के मजदूर अब रातों-रात मजदूर लखपति हो रहे हैं। एक तरफ जहां देश में कोरोना संकटकाल के चलते लोगों के रोजगार ठप्प पड़े हुए हैं। वही पन्ना की रत्नगर्भा धरती बेशकीमती रत्न उगल रही है। जिससे पन्ना के युवाओं के साथ साथ गरीब मजदूर हीरा खदानों में काम करने के लिए उत्सुक हो रहे हैं। इसी कड़ी में एक बार फिर से पन्ना में मजदूर की किस्मत चमकी है और उसे एक साथ तीन हीरे मिले हैं जिनकी कीमत लगभग 15-20 लाख रुपए आंकी जा रही है। 


पन्ना की जरुआपुर उथली खदान से सवल सरदार नामक किसान को एक साथ तीन हीरे मिले। तीनो हीरों का वजन 4.45, 2.16, 0.93 कैरेट यानी कुल मिलाकर 7.54 कैरेट है। सभी हीरे जेम्स क्वालिटी के हैं और इनकी कीमत करीब 15 से 20 लाख रुपए आंकी जा रही है। सभी हीरों को पन्ना के डायमंड कार्यालय में जमा कराया गया है। वहीं इन हीरा मिलने वाले लोगों में छह लोग हीरे में पार्टनर हैं। हीरा मिलने से मजदूरों में खुशी का ठिकाना नहीं है। 


हालांकि यह सभी हीरे डायमंड कार्यालय पन्ना में जमा करा दिए गए हैं और ऑक्शन के बाद इनमें रॉयल्टी काटकर शेष पैसों को जमाकर्ता (हीरा पाने वालों) को दिया जाएगा। यह पहला मौका है जब एक साथ मजदूर को इकट्ठे तीन हीरे मिले हैं और इन हीरो को पाकर मजदूर की खुशी का ठिकाना नहीं है क्योंकि अब वह आम से खास हो गया है और रातों-रात लखपति हो गया है।

meena

This news is Edited By meena