'साईं पूजा गलत, वे भगवान नहीं, मुस्लिम फकीर थे' मंदिरों में साईं मूर्ति पर महामण्डलेश्वर के सवाल

5/31/2022 6:19:45 PM

उज्जैन(विशाल सिंह): छिंदवाड़ा के बाद अब उज्जैन में भी साईं बाबा को मुस्लिम बताकर उनकी पूजा को गलत बताया गया है। आह्वान अखाड़े के महामंडलेश्वर अतुलेशानंद महाराज भी धर्माचार्य स्वरूपानंद सरस्वती के प्रतिनिधि शिष्य स्वामी अविमुक्तेश्वरानंद सरस्वती के समर्थन में आ गए हैं। उन्होंने और दूसरे संतों ने साईं की मूर्ति सनातन धर्म के मंदिरों में स्थापित करने का विरोध जताया है।

अतुलेशानंद महाराज ने कहा जगद्गुरु शंकराचार्य स्वामी स्वरूपानंद के अनुसार साईं चांद मियां है। साईं को भगवान का दर्जा नहीं दिया जाना चाहिए। वह मस्जिद में रहने वाले फकीर हैं। वह भगवान नहीं है और ना ही उनकी मंदिरों में भगवान जैसे पूजा की जाना चाहिए। स्वामी मुक्तेश्वरनंद ने जो कदम उठाया है। उसका समर्थन करते हैं साईं की पूजा नहीं होना चाहिए।

छिंदवाड़ा में अविमुक्तेश्वरानंद कर चुके हैं विरोध
द्वारका शारदा पीठाधीश्वर जगतगुरु शंकराचार्य स्वामी स्वरूपानंद सरस्वती के प्रतिनिधि स्वामी अविमुक्तेश्वरानंद छिंदवाड़ा के मंदिर में साईं की मूर्ति देख भड़क उठे थे उन्होंने कहा कि राम कृष्ण के मंदिर में साईं का क्या काम गुरुवार को स्वामी अविमुक्तेश्वरानंद छिंदवाड़ा आए थे वह यहां छोटी बाजार स्थित बड़ी माता मंदिर और श्री राम मंदिर के दर्शन करने पहुंचे थे।

meena

This news is Content Writer meena