उन्नाव कांड: कमलनाथ के ट्वीट पर योगी का पलटवार, बेटियां बेटियां होती हैं, उनसे राजनीति न करें

8/3/2019 11:02:03 AM

भोपाल (इजहार हसन खान): उन्नाव रेप कांड को लेकर अब MP और UP के मुख्यमंत्री के बीच ट्विटर वार छिड़ गया है। शुक्रवार को मध्यप्रदेश के सीएम कमलनाथ ने रेप पीड़िता के परिजनों को MP में आकर बस जाने की बात कही थी। इसके जवाब में UP के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने पलटवार करते हुए कहा है कि ‘बेटियां बांटी नहीं जातीं, राजनीति करिए लेकिन गरिमा की सुचिता बनाए रखिए, बेटियों को लेकर ओछी राजनीति न करें, क्योंकि बेटियां-बेटियां होती हैं, कम से कम तंदूरी कांग्रेस इस तरह के उपदेश न दे’



दरअसल पहले योगी आदित्यनाथ ऑफिस नाम के ट्विटर हैंडलर से किये गए इस ट्वीट को फेक माना जा रहा था मगर जब यूपी सीएम के मीडिया एडवाइजर मृत्युंजय कुमार ने इस ट्वीट को रिट्वीट किया तो इसकी पुष्टि हो गई की यह फेक ट्वीट नही है। यूपी सीएम के मीडिया एडवाइजर के ट्वीट को रिट्वीट करने के बाद MP सीएम के मीडिया को-ऑर्डिनेटर नरेंद्र सलुजा भी ट्विटर वार में कूद गए, उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा कि 'मृत्युंजय जी बेटियों को सुरक्षा देना हर सरकार का धर्म होता है। जिनको पीड़ित बेटी से पांच दिन तक अस्पताल में मिलने की फ़ुर्सत नहीं, जो 14 माह में अपने आरोपी विधायक को पार्टी से बाहर नहीं कर पाये, उनसे उम्मीद करना बेमानी है। आख़िर एक मां को क्यों कहना पड़ा कि मुझे अब यूपी नहीं रहना?






हालांकि योगी आदित्यनाथ को यह खुद भी समझना चाहिए कि रेप पीड़िता के परिजन खुद भी यह कह चुके हैं कि एक बार उनकी बेटी ठीक हो जाए तो वे दिल्ली में ही बस जाएंगे, इसके बावजूद भी अब आदित्यनाथ यह कह रहे हैं की बेटियां-बेटियां होती हैं यही बेटी साल भर से न्याय की गुहार लगा रही थी लेकिन तब ध्यान नहीं दिया गया वहीं आरोपी कुलदीप सिंह सेंगर को पार्टी में ही बनाए रखा। यही नहीं, पांच दिन तक पीड़ित बेटी को अस्पताल में देखने तक कि हिम्मत नहीं जुटा पाए। अगर इन्ही सब बातों पर ध्यान दिया गया होता तो शायद आज यह नौबत नहीं आती।


बता दें कि सीएम कमलनाथ ने शुक्रवार को पीड़िता पक्ष के समर्थन में ट्वीट करते हुए लिखा था कि ‘उन्नाव दुष्कर्म मामले पर सुप्रीम कोर्ट का फ़ैसला स्वागत योग्य है। यूपी को असुरक्षित मान छोड़ने का निर्णय ले चुकी पीड़िता की मां व परिजनो से मैं अपील करता हूं कि वे सभी मध्यप्रदेश आकर बसने का निर्णय लें। हमारी सरकार आपके पूरे परिवार को  सम्पूर्ण सुरक्षा प्रदान करेगी। जिसके जवाब में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री ने ट्वीट कर कमलनाथ पर हमला बोला।

 

Vikas kumar

This news is Vikas kumar