MP में युवक को तालिबानी सजा ! चोरी के शक में जमकर की मारपीट फिर ट्रक से बांधकर घसीटा, मौत

8/28/2021 8:21:00 PM

नीमच(मनीष बागड़ी): मध्य प्रदेश के नीमच जिले से एक खौफनाक वीडियो वायरल हुआ है जिसे देख कर हर किसी का इंसानियत पर से भरोसा उठ जाएगा। महज चोरी के शक में एक युवक को बेरहमी से पीटा जाता है फिर उसे गाड़ी के पीछे रस्सी से बांधकर घसीटा जाता है। हद तो तब हो गई जब खुद ही आरोपियों ने इस बर्बरता को अंजाम देने के बाद पुलिस को डायल हंड्रेड पर सूचना दी कि उन्होंने चोर को पकड़ा है मौके पर सिंगोली पुलिस पहुंची और घायल को नीमच जिला अस्पताल रेफर किया गया जहां उसकी मौत हो गई । मामले की गंभीरता को देखते हुए पुलिस ने 8 आरोपियों को चिन्हित किया गया है जिसमें से चार को राउंडअप कर लिया गया है, साथ ही घटना में प्रयुक्त की गई पिकअप को भी जप्त किया गया है। इसमें एक सरपंच पति महेंद्र गुर्जर भी हैं उसे भी गिरफ्तार किया गया है। शेष आरोपियों की तलाश जारी है।

घटना नीमच जिले के सिंगोली थाना क्षेत्र की है जहां जुल्मों सितम की सारी हदें पार कर दी गई। एक भील आदिवासी को चोर होने के शक में कुछ लोगों ने बुरी तरह पीटा और फिर भी मन ना भरा तो एक पिक अप वाहन के पीछे रस्सी से पैर बांधकर दूर तक घसीट दिया  इतनी प्रताड़ना के बाद भी मन नहीं भरा तो घायल आदिवासी व्यक्ति को पैरों से मारना शुरू कर दिया। इस मामले में आरोपियों ने अपनी बर्बरता का एक वीडियो भी खुद ही बनाया और वायरल कर दिया ।



पुलिस ने इस पूरे मामले में बारीकी से जांच की तो पाया कि जिन लोगों ने वीडियो बनाया उन्हीं लोगों ने उक्त आदिवासी व्यक्ति के साथ बुरी तरह मारपीट करके लोडिंग वाहन के पीछे बांधकर घसीटा भी था। वायरल वीडियो सामने आते ही पुलिस प्रशासन में हड़कंप मच गया और नीमच एसपी सूरज वर्मा ने ताबड़तोड़ कार्रवाई करते हुए इस पूरे मामले में 8 लोगों के खिलाफ हत्या तथा एट्रोसिटी एक्ट का मामला दर्ज करने के आदेश दिए जिसके बाद मुख्य आरोपी के रूप में महेंद्र पिता रामचंद्र गुर्जर निवासी  जेतलिया, थाना सिंगोली को गिरफ्तार किया है। आरोपी महेंद्र गुर्जर की पत्नी बाणदा से सरपंच है।

जानकारी के अनुसार, 45 वर्षीय मृतक कान्हा उर्फ कन्हैया भील बाणदा का रहने वाला था, जिसे चोर समझकर वहां से गुजर रहे कुछ लोगों ने पकड़ लिया और मारपीट करने लगे इसके बाद कुछ लोग और वहां आ गए। जिन्होंने मृतक कन्हैया के साथ मारपीट कि तथा उस सच उगलवाने के लिए एक लोडिंग वाहन के पीछे बांधकर घसीट भी दिया। मरने से पहले कन्हैया भील उसके साथ मारपीट करने वालों के हाथ पैर जोड़ रहा था और कह रहा था कि उसने कुछ नहीं किया है लेकिन कन्हैया भील के साथ मारपीट करने वालों के सिर पर मानों खून सवार था और एक के बाद एक जिसे मौका मिला उसने उसके साथ पूरी बर्बरता की। बाद में जब पुलिस घायल कन्हैया भील को नीमच जिला अस्पताल लेकर पहुंची दो कन्हैया भील ने दम तोड़ दिया।

एडिशनल एसपी नीमच सुंदर सिंह कनेश ने बताया कि थाना सिंगोली क्षेत्र में घटना घटित हुई थी जिसमें डायल हंड्रेड को सूचना मिली थी कि एक चोर को पकड़ा गया है। जो घायल है जिसे अस्पताल ले जाना है इस इवेंट पर थाने से तत्काल सिंगोली  पुलिस मौके पर पहुंची जान से घायल को नीमच अस्पताल रेफर किया गया जहां उसकी मृत्यु हो गई। इस मामले में 302 तथा 325 एट्रोसिटी एक्ट व अन्य मारपीट की धाराओं में प्रकरण पंजीबद्ध किया गया है।

meena

This news is Content Writer meena