''मैं मर रहा हूं, लेकिन मेरे बच्चे को जन्म जरूर देना'' मुस्लिम महिला से लव मैरिज के बाद...

6/22/2021 7:02:29 PM

छतरपुर(राजेश चौरसिया): झांसी में सुसाइड से पहले एक शख्स ने अपनी गर्भवती पत्नी को सुसाइड नोट में जो भी लिखा उसको पढ़कर हर किसी की आंखे नम हो गईं। सिटी कोतवाली थाना क्षेत्र के बेनीगंज मोहल्ला निवासी युवक के परिजनों ने गुम होने की रिपोर्ट 18 जून को थाने में दर्ज कराई थी। जिसी लाश झांसी स्टेशन के निकट आरआरआई व सी कैबिन के मध्य मुंबई रेल लाइन पर किमी नं 1126/27-28 पर मिली। खून से सने इस युवक की शिनाख्त के लिए जब उसकी तलाशी ली गई तो जेब सुसाईड नोट मिला। जिसकी पहचान छतरपुर के लापता हुए भूपेंद्र यादव उम्र 30 वर्ष की छतरपुर के सिटी कोतवाली थाना क्षेत्र के बेनीगंज मोहल्ला निवासी की झांसी के रुप में हुई। मरने से पहले उसने अपनी गर्भवती पत्नी को एक भावुक पत्र लिखा जिसमें अपने प्यार की निशानी बच्चे को जन्म जरूर देने की बात कही।

इसमें लिखा था कि मैं आत्महत्या करने जा रहा हूं। मेरा मृत शरीर मेरे घर पहुंचा दीजिए, मेरी पत्नी के पास जो अभी अपने घर पर है। मेरी पत्नी का नाम मरियम बानो है। पिता मोहम्मद आजाद उर्फ़ फज्जू निवासी टीकमगढ़ है। मरियम आई लव यू आप मेरी चिंता नहीं करना, हम हमेशा आपके साथ है, आप मेरे बच्चे को जन्म जरूर देना वो हमारे प्यार की निशानी है। मैं मर जरूर रहा हूं, लेकिन हमेशा आपके दिल में आपके साथ रहूंगा, मेरे साथ क्या हुआ, मैं क्यों मरा, इसकी वज़ह मेरी पत्नी मरियम बानो आपको बताएगी। मेरी अंतिम इच्छा यही है कि मेरा अंतिम संस्कार मेरी पत्नी मरियम ही करें और कोई दूसरा नहीं करें। और मरियम से निवेदन है कि मेरे मरने के बाद दूसरी शादी न करें।

मुस्लिम लड़की से किया था प्रेम विवाह…
पत्र पढ़कर पढ़ने वाला भावुक हो गया। क्योंकि पत्र की इबारत एक ऐसे प्यार के बंधन की ओर इशारा कर रही थी जिसने समाज की बंदिशों को दरकिनार तो कर गया लेकिन प्यार का यह सफर मौत के रास्ते पर समाप्त हो गया। मामले में स्पष्ट हो गया भूपेंद्र ने मुस्लिम लड़की से प्यार कर विवाह लिया, लेकिन समाज ने उसे स्वीकार नहीं किया और उसकी परिणिति मौत हो गई। उधर पुत्र के मौत की खबर ने उसके परिवार को शोक में डुबो दिया क्यों कि उन्हें उम्मीद नहीं रही होगी कि दूसरे धर्म की लड़की से प्यार व शादी का हश्र मौत होगा।

मृतक के परिजनों ने बताया कि मृतक के बड़े भाई प्रशान्त यादव की पत्नी पूजा यादव से विवाह भूपेंद्र यादव ने किया था क्योंकि पूजा के मायके पक्ष के लोग दहेज प्रथा का केस दर्ज कराना चाहते थे एवं ससुराल पक्ष पर दबाव बना रहे थे। जिसके चलते भूपेंद्र यादव ने शादी पूजा से कर ली थी लेकिन भूपेंद्र का चक्कर कहीं और चलता था। रात्रि में भूपेंद्र और पूजा के बीच विवाद हुआ जिसके चलते पूजा ने मोबाइल और पर्स छुड़ा लिया फिर भूपेंद्र गुम हो गया। गुम होने की रिपोर्ट छतरपुर के सिटी कोतवाली थाना क्षेत्र में परिजनों ने दर्ज कराई लेकिन 2 दिन के बाद भूपेंद्र की मौत की खबर मिली आज दिनांक 22 जून को परिजन सिटी कोतवाली पहुंचे और निष्पक्ष जांच की गुहार लगाई। सिटी कोतवाली पुलिस छतरपुर एवं झांसी पुलिस पूरे मामले की जांच कर रही है।

meena

This news is Content Writer meena