MP में कोरोना के नए वेरिएंट की एंट्री? स्कॉटलैंड से लौटा युवक निकला पॉजिटिव

12/25/2020 3:33:25 PM

इंदौर(सचिन बहरानी): मध्य प्रदेश के इंदौर में स्कॉटलैंड से लौटा युवक कोरोना पॉजिटिव पाया गया है। युवक को इलाज के लिए सुपर स्पेशलिटी अस्पताल में भर्ती किया गया है।  तीसरी मंजिल पर भर्ती इस मरीज को विशेष निगरानी में रखा गया है। युवक के इलाज के लिए अलग टीम की व्यवस्था की गई है। बताया जा रहा है कि अस्पताल में मरीज के वार्ड के पास बेरिकेटिंग की गई है। युवक का सेम्पल वायरस के स्ट्रेन टेस्ट के लिए दिल्ली या पूना भेजा जाएगा।

PunjabKesari

जानकारी के मुताबिक, ब्रिटेन में फैले नए कोरोना वायरस के चलते स्वास्थ्य विभाग ने अब तक इंदौर लौटे अब तक 125 यात्रियों को ट्रेस किया है। कुल 68 यात्रियों के टेस्ट हुए थे जिनमें से 32 की रिपोर्ट नेगेटिव और एक की पॉजिटिव आई है।

PunjabKesari

आपको बता दें कि यूके में कोरोना वायरस का नया स्ट्रेन मिलने के बाद प्रदेश में भी अलर्ट जारी कर दिया गया है। देश के सभी कलेक्टर, सीएमएचओ और सिविल सर्जन को स्वास्थ्य संचालनालय की तरफ से पत्र जारी कर कहा गया है कि यूके से आने वाले लोगों की पहचान कर उनकी आरटी पीसीआर तकनीक से कोरोना की जांच कराई जाए।

PunjabKesari

रिपोर्ट पॉजिटिव आने पर 14 दिन के लिए स्वास्थ्य विभाग द्वारा चिन्हित केंद्र में क्वारंटाइन किया जाएगा। 14वें दिन फिर से कोरोना की जांच कराई जाएगी। जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आने पर फिर सैंपल लिए जाएंगे। 24 घंटे के अंतराल में दो बार रिपोर्ट निगेटिव आने के बाद ही मरीज को निगेटिव माना जाएगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

meena

Recommended News

Related News