IPL चेयरमैन राजीव शुक्ला बोले, फ्रेंचाइजी टीमों की सहमति मिली तो होंगे उत्तराखंड में IPL मैच

6/8/2018 5:53:08 PM

देहरादून: आईपीएल चेयरमैन राजीव शुक्ला ने कहा कि अफगानिस्तान और बांग्लादेश के बीच संपन्न हुई टी-20 सीरीज आने वाले समय में उत्तराखंड के लिए अहम साबित होगी। राजीव गांधी अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में आईपीएल मैचों के आयोजन के लिए हरसंभव प्रयास किए जाएंगे। अगले सीजन से पहले आईपीएल की टीम को यहां भेजा जाएगा। मानकों पर खरा उतरने और फ्रेंचाइजी टीमों के मालिकों की सहमति मिली, तो यहां आईपीएल के कुछ मैच जरूर कराए जाएंगे। 

 

आईपीएल चेयरमैन और उत्तर प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन के सचिव राजीव शुक्ला शुक्रवार को राजधानी के रेंजर्स ग्राउंड में चल रहे ऑल इंडिया उत्तराखंड गोल्ड कप क्रिकेट टूर्नामेंट में सीएयू व एयर इंडिया दिल्ली के बीच खेले जा रहे क्वार्टर फाइनल मैच को देखने पहुंचे। उन्होंने मैच के दौरान दोनों टीमों से परिचय प्राप्त किया। साथ ही गोल्ड कप में खेल रही यूपीसीए की टीम का भी हालचाल जाना। इस दौरान पत्रकारों से बातचीत में राजीव शुक्ला ने कहा कि रायपुर में अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम बनने के बाद उत्तराखंड में अब क्रिकेट का भविष्य उज्ज्वल है। सभी क्रिकेट संघों को क्रिकेट और नौजवानों के हित में एकजुट होकर बीसीसीआई के पास मान्यता के लिए जाना चाहिए।

 

आईपीएल वैन्यू लिस्ट में होगा शामिल
उन्होंने कहा कि दून के अंतर्राष्ट्रीय स्टेडियम में आईपीएल मैच कराना अकेले उनके हाथ में नहीं है। लेकिन वह इसके लिए प्रयास जरूर करेंगे। आईपीएल गवर्निंग काउंसिल की एक टीम यहां आएगी। निरीक्षण करेगी। सभी मानकों पर खरा उतरने के बाद स्टेडियम को आईपीएल के वैन्यू की लिस्ट में शामिल किया जाएगा। इस मौके पर क्रिकेट एसोसिएशन ऑफ उत्तराखंड के अध्यक्ष हीरा सिंह बिष्ट, सचिव पीसी वर्मा, धीरज खरे, अनिल डोभाल, एएस मेंगवाल, नीनू सहगल, दिनेश शर्मा, कुमार थापा आदि मौजूद थे।

 

जूनियर तेंदुलकर भी दिखाएंगे कमाल
राजीव शुक्ला ने मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर के बेटे अर्जुन तेंदुलकर के भारतीय अंडर-19 टीम में चयन पर खुशी जाहिर की। सचिन ने जहां बल्लेबाज के रूप में शुरुआत की थी, वहीं अर्जुन तेंदुलकर का चयन मुख्यत: गेंदबाज व ऑलराउंडर के रूप में हुआ है। उन्होंने कहा कि टीम में उत्तराखंड के आर्यन जुयाल व अनुज रावत भी हैं। इससे पता चलता है कि यहां क्रिकेट टैलेंट की भरमार है। मान्यता न मिलने से भले ही वे अन्य राज्यों से खेल रहे हैं, लेकिन सभी उत्तराखंड के ही हैं।

Punjab Kesari

This news is Punjab Kesari