कोदो की रोटी खाने से एक ही परिवार के 11 लोग बीमार, आधी रात को ले जाना पड़ा अस्पताल

1/28/2023 1:36:36 PM

सतना (रवि शंकर पाठक): सतना जिले के उचेहरा में कोदो की रोटी खाने से एक ही परिवार के 11 लोग गंभीर रूप से बीमार हो गए। सभी को देर रात सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र उचेहरा में भर्ती कराया गया है। एक साथ एक ही परिवार के इतने लोग अचानक बीमार होने से जनपद पंचायत उचेहरा की ग्राम पंचायत पिथौराबाद में हड़कंप मच गया।

PunjabKesari

बता दें कि यहां पुराने अनाजों को बढ़ावा दिया जा रहा है। वही इस तरह की घटना होने से अब लोगों में दहशत का माहौल पैदा हो गया है। जानकारी के मुताबिक, पिथौराबाद गांव में रात्रि 8 बजे के करीब साहू परिवार के 11 लोगों ने रोटी खाई थी और रात 12 बजे के बाद उनकी तबीयत अचानक बिगड़ने लगी। लिहाजा उल्टी, चक्कर और शरीर में कमजोरी लगना जैसे लक्षण सामने आने के बाद सभी को बेहोशी की हालत में रात 2 बजे के लगभग सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र उचेहरा लाया गया। जहां पर उनका उपचार किया जा रहा है।

PunjabKesari

इस संबंध में डॉक्टर ओम प्रकाश आर्य ने बताया कि अब मरीजों की हालत में सुधार हो रहा है। बता दें कि कोदो की रोटी खाने से बसंतलाल साहू (65) सावित्री (60), गणेश साहू (40), रश्मि साहू (35) प्रातुल (17), प्रिंस (15), काजल (18), मनदीप (32), प्रीति (28) उर्मिला साहू (45), प्रीति (15) गंभीर रूप से बीमार हो गए थे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

meena

Recommended News

Related News