आजादी की 75वीं सालगिरह पर 24 कैदियों को किया रिहा, गृहमंत्री ने कही ये बड़ी बातें

8/15/2021 3:03:57 PM

इंदौर(सचिन बहरानी): देशभर में आज आजादी की 75वीं सालगिरह धूमधाम से मनाई जा रही है और आजादी का ये खास दिन मध्यप्रदेश की जेलों में सालों से बंद कैदियों के लिए भी खुशहाली भरा रहा। इंदौर में प्रदेश के गृह व जेल मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने 24 कैदियों के चेहरों पर आज मुस्कान ला दी जिन्होंने अपने अच्छे आचरण से एक सभ्य समाज की बेहतरीन मिसाल जेल की चार दिवारी के अंदर पेश की है। इंदौर में गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने केंद्रीय जेल में आयोजित आजीवन कारावास के बंदियों के रिहाई समारोह में शामिल हुए और यहां उन्होंने सजा काट रहे 24 कैदियों को रिहाई प्रमाण पत्र सौंपा।

PunjabKesari

इस आयोजन में गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि रिहा हुए कैदी भावी पीढ़ी को अच्छे आचरण और संस्कार से दें ताकि उन्हें प्रेरणा मिल सके। उन्होने कहा कि "एक क्षण की गलती, लंबे समय तक पश्चाताप बनकर रहती है लेकिन इससे आने वाले जीवन के लिए उम्मीदों की कल्पना नहीं छोड़नी चाहिए। अच्छे आचरण, अभ्यास और संस्कार के द्वारा हमें आने वाली पीढ़ी के लिए प्रेरणा बन समाज में एक नया उदाहरण बनाने का संकल्प लेना चाहिए।

PunjabKesari

गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि आज प्रदेश भर में आजीवन कारावास की सजा काट रहे कैदियों को रिहा किया जा रहा है और मुझे उम्मीद है कि आज इंदौर केंद्रीय जेल से रिहा हो रहे कैदी अपने संस्कार और संस्कृति की नई प्रेरणा बन समाज में मिसाल पेश करेंगे। इस मौके पर इंदौर में आजीवन कारावास की सजा काट रहे 24 कैदियों को रिहाई प्रमाण पत्र भी गृहमंत्री ने प्रदान किया।

PunjabKesari

वही मीडिया से बात कर गृहमंत्री डॉ. मिश्रा ने जेल में रह रहे कैदियों को अच्छा आचरण और स्वभाव अपनाने की सलाह दी और कहा कि अभ्यास के माध्यम से जेल में रह रहे कैदियों के लिए भी आगे आने वाले दिनों में सुनहरा कल जरूर आएगा।

PunjabKesari

गृहमंत्री ने कहा कि केंद्रीय जेल से 24 कैदियों को रिहा किया गया है, जिसमें दो महिलाएं भी शामिल हैं। ये कैदी आजीवन कारावास की सजा काट रहे थे। कैदियों की रिहाई के वक्त गृहमंत्री ने यह समझाइश भी दी कि उन्होंने जो एक गलती कर अपने जीवन के कई साल यहां गुजारे हैं वैसी गलती दोबारा ना करें और अपने परिवार के साथ अच्छे से रहें। वही गृहमंत्री ने ये भी कहा कि वर्तमान में प्रदेश में कई जेलों का रिनोवेशन और निर्माण का कार्य जारी है इसके अलावा जेल में बंद कैदियों के घर से आने वाली खाद्य सामग्री को लेकर भी जल्द निर्णय लेने की बात गृहमंत्री ने इंदौर में कही है। इधर, रिहाई के वक्त जेल से रिहा हो रहे कैदियों के चेहरों पर रिहाई के उत्साह की चमक भी देखी गई और सभी आज के दिन को जीवन का अहम दिन बता रहे थे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

meena

Recommended News

Related News