Mahakal temple के 35 कर्मचारियों को Notice, VIP के परिवार को परेशान होना पड़ा था परेशान

5/8/2022 12:42:43 PM

उज्जैन (विशाल सिंह ठाकुर): विश्व प्रसिद्ध महाकालेश्वर मंदिर (mahakal temple) में दर्शन के लिए आए वीआईपी व्यवस्था (VIP system) में कमी होने के कारण मंदिर प्रशासन (temple administration) ने व्यवस्था से जुड़े करीब 35 लोगों को नोटिस जारी कर जवाब तलब किया है। 2 दिन के समय सीमा के बाद शनिवार को कर्मचारियों ने अपने जवाब प्रस्तुत पेश किए।

VIP परिवार को होना पड़ा था परेशान

महाकालेश्वर मंदिर (mahakal temple) में हर दिन आम श्रद्धालुओं के अलावा वीआईपी श्रद्धालुओं (VIP devotee) का भी आगमन होता रहता है। वीआईपी प्रोटोकॉल वाले श्रद्धालु  (VIP protocol devotee) के लिए दर्शन कराने को लेकर मंदिर समिति (temple committee) ने कर्मचारियों की टीम गठित की है। इन कर्मचारियों को प्रोटोकॉल के अलग-अलग व्यवस्था दी है। महाकालेश्वर मंदिर में 1 मई को मध्य प्रदेश लोकायुक्त के परिवार के सदस्य दर्शन के लिए मंदिर पहुंचे थे। इस दौरान वस्त्र बदलने के लिए वीआईपी के परिवार को परेशान होना पड़ा।

कर्मचारियों ने लिखित में पेश किए जवाब

अव्यवस्था होने की शिकायत मिलने के बाद मंदिर प्रशासन ने प्रोटोकॉल प्रभारी (protocol in charge), दर्शन व्यवस्था प्रभारी सहित प्रोटोकॉल से जुड़े करीब 35 कर्मचारियों को कारण बताओ सूचना पत्र जारी कर 2 दिन में जवाब मांगा था। सभी कर्मचारियों को नोटिस मिलने के बाद शनिवार को सभी ने अपनी ओर से लिखित जवाब भी मंदिर प्रशासन को प्रस्तुत कर दिया है।  


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Devendra Singh

Related News

Recommended News