छतरपुर में सनसनीखेज मामला, नाबालिग को कुएं में धकेला, ऊपर से पत्थर मार-मारकर की हत्या

Friday, Oct 11, 2024-05:22 PM (IST)

छतरपुर (राजेश चौरसिया) : छतरपुर जिले के राजनगर थाना क्षेत्र में दिल दहला देने वाली घटना सामने आई है। जहां 9 साल की नाबालिग बच्ची को गांव के ही एक व्यक्ति ने पहले तो उसे कुएं में धक्का दे दिया और फिर ऊपर से उसपर पत्थर भी बरसाये, जहां इस घटना से उनकी मौके पर (कुएं में) ही मौत हो गई। जानकारी के मुताबिक घटना राजनगर थाना क्षेत्र देवकुलिया गांव की है। जहां नाबालिग बच्ची नवरात्रि के मौके पर शाम अपने चचेरे भाई के साथ देवी मंदिर दिया रखने जा रही थी। इसी दौरान गांव के युवक गोवर्धन पटेल ने उसे कुएं में धकेलकर उसके ऊपर पत्थर बरसाये जिससे उसकी मौत हो गई। पुलिस ने आरोपी गोवर्धन पटेल को गिरफ्तार कर लिया है। जहां उसपर विभिन्न धाराओं के तहत कार्यवाही और जांच की जा रही है। वहीं अब नाबालिग चचेरे भाई ने आरोपी को फांसी देने की मांग की गई है।

PunjabKesari

●बालिका को कुएं में फेंक कर हत्या करने वाले आरोपी को 1 घंटे के अंदर किया गिरफ्तार..

छतरपुर के राजनगर थाना क्षेत्र में विगत दिवस सायंकाल के समय देवकुलिया गांव में एक बालिका को एक व्यक्ति द्वारा कुएं में फेंकने सूचना मिली थी। थाना राज नगर पुलिस टीम ने तुरंत कार्रवाई करते हुए मौके पर पहुंची, जन सहयोग से बालिका को कुए से बाहर निकला गया। शीघ्र ही चिकित्सीय व्यवस्था कर उपचार केंद्र भेजा गया जहां चिकित्सक द्वारा बालिका के मृत होने की पुष्टि की गई। चक्षुदर्शी मृतिका का भाई, साक्षियों से एकत्रित सूचना एवं मृत बालिका के परिजनों के कथनों के आधार पर विधिवत कार्यवाही कर भारतीय न्याय संहिता के तहत हत्या का अपराध पंजीबद्ध किया गया।

PunjabKesari

●आरोपी 1 घंटे के अंदर गिरफ्तार...

थाना राज नगर पुलिस टीम ने करीब 1 घंटे के अंदर बालिका की हत्या करने वाले आरोपी गोवर्धन पटेल पिता नंदराम पटेल निवासी देवकुलिया थाना राज नगर को गिरफ्तार कर अभिरक्षा में लिया गया, पूछताछ पर आरोपी द्वारा बालिका के पैर पकड़कर कूएं में फेंकना व हत्या की घटना करना, मृत बालिका और उसके भाई के ऊपर ईंट से वार करना स्वीकार किया गया। आरोपी के पास से मृत बालिका के पैर की पायल जप्त की गई। अभियुक्त को न्यायालय पेश कर जेल भेजा गया है।

●इनकी रही महत्वपूर्ण भूमिका...

उक्त कार्यवाही एसडीओपी खजुराहो श्री सलिल शर्मा के मार्गदर्शन में थाना प्रभारी राजनगर उप निरीक्षक सिद्धार्थ शर्मा, उप निरीक्षक मनभरण, उप निरीक्षक के एल दहिया, सहायक उप निरीक्षक स्वामी प्रसाद, राम रतन गोस्वामी, प्रधान आरक्षक सूर्य प्रकाश, हेमराज, रामेश्वर आरक्षक संजय, शिवम, प्रभात, शत्रुघ्न, अंकित, संतोष, आसिफ, अल्केश, राजाराम, धीरेंद्र, नारायण एवं प्रशांत की भूमिका रही।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

meena

Related News