Punjab Kesari MP ads

छत्तीसगढ़ में अग्निवीर भर्ती रैली 1 दिसंबर से शुरू, 43 हजार से ज्यादा बेरोजगार युवक होंगे शामिल

11/28/2022 5:20:41 PM

रायपुर(सत्येंद्र शर्मा): अग्निवीर भर्ती को लेकर पूरे भारत में बवाल मचा हुआ था। देश की तमाम पार्टियां इसका विरोध कर रही थी। यहां तक कि युवाओं ने जमकर उत्पात मचाया था चाहे बिहार हो राजस्थान हो हरियाणा हो या तमाम और प्रदेश हो इन प्रदेशों में इसका जमकर विरोध हुआ था लेकिन छत्तीसगढ़ में अग्निवीर भर्ती रैली 1 दिसंबर को होने जा रही है जिसमें 43 हजार युवा भाग ले रहे हैं।

रायपुर समेत पूरे राज्य भर से 43 हजार से ज्यादा युवाओं के ऑनलाइन प्रवेश पत्र जारी किए गए हैं। 1 से 13 दिसंबर तक पंडित रविशंकर शुक्ल स्टेडियम दुर्ग में भर्ती रैली का आयोजन किया जाएगा। भर्ती के दौरान हर दिन 5 हजार युवाओं की परीक्षा ली जाएगी। इसके नतीजे 24 घंटे के भीतर जारी किए जाएंगे। रैली के बाद युवाओं को 8 चरणों से गुजरना होगा। सभी चरणों में सफल होने के बाद ही उनका उम्मीदवारी सेना के लिए चयन होगा। पहले चरण की भर्ती परीक्षा में युवाओं के लिए दौड़ होगी। इसमें पास होने वाले युवाओं का ही फिजिकल टेस्ट होगा। भर्ती रैली में शामिल होने जा रहे उम्मीदवारों को मोबाइल ले जाने की अनुमति नहीं होगी। रैली में शामिल होने वाले उम्मीदवारों के पास अनिवार्य रूप से प्रवेश पत्र होना चाहिए। बिना एडमिट कार्ड के युवाओं को रैली में शामिल होने नहीं दिया जाएगा। इसके अलावा उम्मीदवारों के आधार लाइसेंस रेजिडेंशियल सर्टिफिकेट समेत अन्य दस्तावेज का वेरिफिकेशन किया जाएगा।

जिस तरह से छत्तीसगढ़ के तमाम जिलों से युवाओं ने अग्निवीर भर्ती योजना में अपनी रुचि दिखाई है। इससे साफ जाहिर होता है कि प्रदेश के युवा सेना में भर्ती होकर अपना योगदान देना चाहते हैं लेकिन देश की तमाम विपक्षी पार्टियां इस योजनाओं की निंदा करती हैं लेकिन युवाओं के उत्साह के सामने अग्निवीर योजना का विरोध करने वाले तमाम पार्टियों के लिए एक बड़ा तमाचा है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

meena

Related News

Recommended News