गुरू गोविंद सिंह की जयंती पर बोले कृषि मंत्री, देश का प्रमुख धार्मिक पर्यटन केंद्र बनेगा हंडिया

1/20/2021 5:12:48 PM

हरदा: प्रकाश पर्ब के उत्सव पर कृषि मंत्री कमल पटेल ने कहा है कि हरदा जिले का हंडिया देश के प्रमुख धार्मिक पर्यटन स्थलों के मानचित्र पर उभरेगा। किसान नेता एवं कृषि मंत्री कमल पटेल ने गुरु गोविंद सिंह की जयन्ती पर हंडिया के गुरुद्वारे में मत्था टेककर आशीर्वाद लिया और कहा कि करीब चार सौ वर्ष पूर्व गुरु गोविंद सिंह हंडिया आए थे, यहां गोकुल प्रसाद व्यास के परिवार ने उनकी सेवा की थी। गुरु गोविंद सिंह ने यहां अपने हाथ से लिखकर सनद दी थी। जिसे व्यास परिवार सहेज कर रखे हुए है।

PunjabKesari, Madhya Pradesh, Agriculture Minister, Guru Govind Singh, Prakash Parb, Gurdwara

कृषि मंत्री कमल पटेल ने कहा कि यह हमारा सौभाग्य है कि यहां गुरु गोविंद सिंह पधारे थे, उन्होंने कहा कि एक और रिद्धनाथ तो दूसरी ओर सिद्ध नाथ के साथ मां नर्मदा के इस नाभि स्थल पर भव्य गुरुद्वारे का निर्माण कर गुरु गोविंद सिंह की स्मृति को सहेजा जाएगा। 
 


मंत्री कमल पटेल ने कहा कि हंडिया धार्मिक महत्व का स्थान है, यहां धार्मिक पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए विकास तेज किया जाएगा। मंत्री कमल पटेल ने कहा कि गुरु गोविंद सिंह ने धर्म और राष्ट्र की रक्षा के लिए अपना सर्वस्व न्यौछावर कर दिया, उनका जीवन हम सभी के लिए प्रेरणादायी है। इस अवसर पर हरदा जिला पंचायत अध्यक्ष श्रीमती कोमल सुदीप पटेल डूडी भी साथ थी।

 


Vikas Tiwari

Related News