akash vijayvargiya ने केंद्रीय पुरातत्व विभाग को लिखा पत्र, शिव मंदिर के दरवाजे खोलने का किया अनुरोध, 'कांग्रेस को इसलिए ठहराया जिम्मेदार'

5/18/2022 1:33:06 PM

इंदौर (सचिन बहरानी): ज्ञानवापी मस्जिद (gyanvapi masjid) में हिंदू दावे (hindu claim) के अनुसार शिवलिंग (shivling) मिलने के बाद देशभर के कई विवादित पूजा स्थलों को खोलने और सर्वे की मांग तेजी से उठने लगी है। मध्य प्रदेश में लगातार शिव मंदिर (shiv temple) पर लगे तालों को खोलने की मांग जोर पकड़ने लगी है। मंदिरों में लगे तालों को खोलने के लिए कथा वाचक प्रदीप मिश्रा, उमा और अब आकाश विजयवर्गीय (akash vijayvargiya) ने हुंकार भरी है। उन्होंने इसके लिए केंद्रीय पुरातत्व विभाग (central archaeological department) को पत्र लिखकर मांग की है कि विधानसभा 3 के क्षेत्र में श्रीकृष्णा टॉकीज का प्राचीन शिव मंदिर (ancient shiv temple) के ताले खोलने की अनुमति प्रदान की जाए।

PunjabKesari

पुरातत्व विभाग को पत्र लिखकर मंदिर खोलने का किया अनुरोध 

बीजेपी विधायक आकाश विजयवर्गीय (bjp mla akash vijayvargiya) के पास क्षेत्र की जनता ने मंदिर के बारे में जानकारी दी थी कि सालों से पुरातत्व विभाग ने श्रीकृष्ण टॉकीज के पास बोलिया सरकार की छतरी में एक प्राचीन शिव मंदिर (shiv temple) है। मंदिर को पुरातत्व विभाग ने बंद कर रखा है। जब विधायक को इसकी जानकारी मिली आकाश विजयवर्गीय (akash vijayvargiya) ने केंद्रीय संग्रहालय पुरातत्व विभाग को पत्र लिख मांग की है कि श्रीकृष्णा टॉकीज (sri krishna talkies) के पास बोलियां सरकार की छतरी में एक प्राचीन शिव मंदिर है, जोकि पुरातत्व विभाग अंतर्गत आता है। यह प्राचीन मंदिर कई वर्षों से पुरातत्व विभाग द्वारा बंद है और क्षेत्र के नागरिकों ने मंदिर खोलने के लिए अनुरोध किया हैं। आकाश विजयवर्गीय (akash vijayvargiya) ने केंद्रीय संग्रहालय पुरातत्व विभाग के अधिकारी प्रकाश परांजे को पत्र लिख मांग की है।

आकाश विजयवर्गीय का कांग्रेस पर बड़ा हमला

बीजेपी नेता आकाश विजयवर्गीय (akash vijayvargiya) ने कांग्रेस पर हमला बोलते हुए कहा कि 'कांग्रेस' ने हमेशा हिन्दू धर्म (hindu religion) का विरोध किया है। चाहे वह राम सेतु की बात करे या राम मंदिर (ram temple)  की चाहे वह ज्ञानवापी मस्जिद (gyanvapi masjid) की बात करे। आकाश विजयवर्गीय (akash vijayvargiya) ने मीडिया को बताया कि आप देख ही रहे हैं जिस प्रकार ज्ञानवापी में शिव मंदिर मिला है यदि हम इन कांग्रेसियों (congress) के घरों में भी जाये जो इन्होंने भ्र्ष्टाचार किया है, तो उस प्रकार की राशि इनके वहां से मिलेगी। कांग्रेस ने हमेशा से हिन्दू धर्म का नुकसान ही किया है। विरोध किया है। हम लोग तो हमेशा से शिव सेवा में लगे रहे हैं। 

PunjabKesari

हिन्दू धर्म के लिए किया है काम करते रहेंगे: विजयवर्गीय

आकाश विजयवर्गीय (akash vijayvargiya) ने आगे कहा कि हिन्दू धर्म के लिए काम करते हैं और आगे भी करते रहेंगे। उनके (कांग्रेस) कहने से हमे कोई फर्क नहीं पड़ता है। हम जिस गति से काम करते आये हैं और करते रहेंगे, हमे कोई फर्क नही पड़ता है। विधायक आकाश विजयवर्गीय (mla akash vijayvargiya ) ने कहा कि मुझे 2 मंदिरों की र जानकारी मिली है, जिनकी पूरी जानकारी निकलाई जा रही है, यदि मुझे लगता है कि वह मंदिर खुलना चाहिए और अभी तक खुला नहीं है तो हम लोग उसे खुलवाएंगे।   


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Devendra Singh

Recommended News

Related News