असामाजिक तत्वों ने भीमराव अंबेडकर की मूर्ति की उंगली तोड़ी, लोगों ने रोष में किया चक्का जाम

2/14/2020 4:56:46 PM

डबरा(भरत रावत): ग्वालियर झांसी हाईवे एनएच 75 डबरा के सिमरिया टेकरी पर लगी डॉ भीमराव अंबेडकर मूर्ति को असामाजिक तत्वों ने कथित तौर पर क्षतिग्रसत कर दिया। संविधान निर्मात बाबा साहेब के मूर्ति के हाथ और उंगली टूटी देखकर दलित समाज ने रोष प्रकट करते हुए एनएच 75 पर जाम लगा दिया है। तनाव को देखते हुए मौके पर डबरा सिटी पुलिस ने पहुंच कर मोर्चा संभाला।

PunjabKesari

पुलिस के सभी प्रयासों के बाद भी दलित समाज के लोग हाईवे पर लगे जाम को खोलने के लिए राजी नहीं है उनका कहना है मामला दूसरी बार है इससे पहले भी इसी जगह इसी मूर्ति के हाथ की उंगली तोड़कर अराजकता फैलाई थी तब भी यहां बड़े स्तर पर बवंडर हुआ था। आज रात में असामाजिक तत्वों द्वारा डॉक्टर भीमराव अंबेडकर की मूर्ति के साथ दूसरी बार छेड़छाड़ की है। मामला बिगड़ते देख अनुभाग के सभी थानों का पुलिस बल भी मौके पर पहुंच रहा है।

PunjabKesari

पुलिस की समझाइश के बाद भी लोग किसी की सुनने को तैयार नहीं है। उनका कहना है कि बार बार महापुरुषों का अपमान हो रहा है। यह दूसरी बार है कि संविधान निर्माता का इस तरह अपमान हुआ हो। गुस्साए लोगों द्वारा घटनास्थल पर मीडिया को कवरेज करने से रोका जा रहा है। प्रदर्शनकारियों द्वारा स्थानीय लोगों द्वारा वीडियो बनाए जाने पर विरोध किया जा रहा है। हालात बद से बदतर होते जा रहे हैं पुलिस मौके पर होने के बावजूद भी कुछ नहीं कर पा रही है लगता है कि हालात और बिगड़ सकते हैं।

PunjabKesari

आपको बता दें कि सिमरिया टेकरी पर पार्क में लगी प्रतिमा के साथ छेड़छाड़ की यह पहली घटना नहीं है बल्कि यह तीसरी घटना है पहली घटनाओं में भी इसी प्रकार की वारदात की गई है थी जिसमें डॉक्टर भीमराव अंबेडकर की मूर्ति के हाथ की उंगली तोड़ दी गई थी जिसके बाद वहां पर अराजकता का माहौल बन गया था और उस समय भी भीड़ ने जाम लगा दिया था.।

PunjabKesari

वही भीम आर्मी सेना के लोगों ने बाबा साहब की सुरक्षा को लेकर सीसीटीवी कैमरे एवं अन्य सुविधाओं की मांग की है, जिससे उनके साथ कोई असामाजिक तत्व छेड़छाड़ ना कर सके।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

meena

Recommended News

Related News