ईद का चांद दिखाई देते ही हर तरफ छाया उल्लास, हिंदू समाजसेवियों ने नमाजियों का स्वागत करके पेश की भाईचारे की मिसाल

5/3/2022 11:36:07 AM

आगर मालवा(जाफर हुसैन): सोमवार की शाम ईद का चांद दिखने पर मंगलवार को ईदुल फितर मीठी ईद की खुशी का उल्लास हर तरफ छाया रहा। ईदुल फितर मीठी ईद की तैयारी को लेकर घरों में विशेष तैयारी की गई। मंगलवार को अल सुबह से ईद की नमाज की तैयारी को लेकर पुरुष, युवा वर्ग व्यस्त दिखाई दिये तो महिलाएं ईद पर विशेष रुप से बनने वाले शिर खुर्रमें सिवाईय की तैयारी के साथ घर की साफ सफाई मे व्यस्त रही। वहीं बच्चों में ईदगाह पर जानें की उत्सुकता थी। मुस्लिम समाजजन ईदगाह पर नमाज के लिए शहर काजी वसी उद्दीन के साथ ढोल ढमाकों के साथ जामा मस्जिद से निकले ईदगाह पर 8.30 बजे ईदुल फितर की नमाज जामा मस्जिद पेश इमाम हाफ़िज मुबारक साहब ने अदा करा कर विशेष दुआ मांगी।

PunjabKesari

ईदगाह में ईदुलफितर की नमाज के बाद समाज के लोगों ने दुआओं में देश में अमन चैन की दुआ के साथ आपस में प्यार भाई चारा बना रहने की दुआ मांगने के बाद ईदगाह में उपस्थित समाजजन ने एक दूसरे को गले मिलकर ईद की मुबारक बाद दी। ईदगाह के बाहर प्रशासन ने मुस्लिम समाजजन को ईद की मुबारक बाद दी। कानड़ में शिवपहाडी स्थित ईदगाह पर शहर काजी सरफ़राज़ अली ने ईद की नमाज़ अदा करा कर देश में अमन चैन की दुआ मांगी।

PunjabKesari

मुस्लिम समाजजन का कई जगहों पर सम्मान
ईदुल फितर की नमाज के बाद ईदगाह पर रमेश बोस, हरिनारायण राठोर, शंकर सेठ आदि ने मुस्लिम लोगों का सरोफा बांधकर स्वागत किया। ईदगाह से आते समय मुस्लिम समाज के लोगों का पालीवाल पेट्रोल पम्प पर विधायक विपिन वानखेड़े, दुर्गाप्रसाद पालीवाल, पूर्व मंडी अध्यक्ष राजमल सोनी, नप, उपाध्यक्ष जोरावरसिंह बीजापारी, ओम प्रकाश पालीवाल, रमेश सूर्यवंशी, गोरीशंकर सूर्यवंशी आदि ने सरोफा बांधकर स्वागत किया।

PunjabKesari

खाने खिलाने का दौर भी चला
मीठी ईद की नमाज के बाद एक दूसरे को खाने खिलाने का दौर चला। महिलाओं ने एक दूसरे के घर पहुंचकर ईद की मुबारक बाद दी।

ग्रामीण क्षेत्रों में रही खुशी
समीपस्थ ग्राम पंचायत चौमा, बटावदा, शिवगढ, पचलाना, में ईदी की खुशी का उल्लास दिखाई दिया। उक्त ग्रामीण क्षेत्रों में एक दूसरे से गले मिलकर ईद की मुबारक बाद दी गई। पचलाना में पवन पाटीदार, ईश्वर पाटीदार, चौमा में धमेंद्रसिंह बाघेला, रमेशचन्द्र महेश्वरी, मुरली सोलंकी आदि ने मुस्लिम समाज के लोगों को ईद की मुबारक बाद दी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

meena

Recommended News

Related News