जनता के विकास के लिए समर्पित सरकार है कांग्रेस, महंगाई बढ़ाने मेंं केंद्र सरकार का हाथ: भूपेश बघेल

5/11/2022 2:46:07 PM

जयप्रकाश एक्का (अम्बिकापुर): मुख्यमंत्री भूपेश बघेल (cm bhupesh baghel) इन दिनों दो दिवसीय सरगुजा (surguja) दौरे पर हैं। जहां मीडिया से बात करते हुए सीएम भूपेश ने बताया कि हमारी सरकार गौठान में गोबर खरीदी की जा रही है। जिससे लोगों को फायदा भी मिल रहा है और अब गोबर से सरगुजा जिले के ग्राम बटवाही कि स्वयं सहायता समूह द्वारा गोबर से पेंट भी बनाया जाएगा। जहां महिलाओं को पेंट बनाने की ट्रेनिंग के लिए भेजा जाएगा। इसके साथ ही आने वाले समय में गोबर से बिजली उत्पादन के साथ जैविक खेती पर भी विशेष ध्यान दिया जा रहा है। जिससे जमीन की उर्वकता क्षमता हमेशा से बनी रहे, जिसका फायदा जमीन, किसान और उपभोक्ताओं मिल सके।

PunjabKesari

जबावदेही से पल्ला झाड़ना चाहती है मोदी सरकार: भूपेश बघेल 

इधर मुख्यमंत्री ने केंद्र सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि कोल स्कैम (coal scam) का आरोप भाजपा की सरकार (bjp governnment) ने 2014 में लगाया था और टेंडर प्रक्रिया पर कोल खरीदने करने की बात भी कही गई थी। इसके साथ ही कोल स्कैम में कांग्रेस (congress) को पूरे देश में बदनाम भी किया गया। वहीं आज इतिहास में ऐसा पहली बार हुआ है कि सैकड़ों ट्रेनों को कोयला ढुलाई के लिए बंद करना पड़ा है। इसके साथ ही कहा कि यह दूरगामी परिणाम यह है कि ऐसे ट्रेनों को घाटे में है, उसे बंद किया जाएगा और उसे निजी हाथों में सौंपकर केंद्र सरकार अपनी जवाबदारी से पल्ला झाड़ लेगी। 

महंगाई के पीछे केंद्र सरकार का हाथ 

सीएम भूपेश बघेल (cm bhupesh baghel) ने केंद्र सरकार पर महंगाई (inflation in india) को लेकर निशाना साधते हुए कहा कि महंगाई तो केंद्र सरकार (central government) बढ़ा रही है। पेट्रोल, डीजल, सीमेंट, छड़ हो ऐसे तमाम चीजे हैं, जहां पेट्रोल डीजल के दाम बढ़ेंगे, तो ट्रांसपोर्टेशन के कीमतों में भी बढ़ोत्तरी देखनी को मिलेगी। यही वजह है कि सभी चीजों के दामों में इजाफा देखने को मिल रहा है। अगर केंद्र सरकार सेल टैक्स की कमी कर दे, तो इसका फायदा लोगों को मिल सकेगा।  

जनता के लिए समर्पित है कांग्रेस सरकार 

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल (cm bhupesh baghel) ने मीडिया (media) के सवालों का जवाब देते हुए कहा कि हम जिस तरीके से हम काम कर रहे हैं और आने वाले समय में भी इसी तरीके से हमारी सरकार जनता के लिए काम करती रहेगी। वहीं 2023 में इसी काम के बल बूते जनता के पास जाकर वोट मांगेंगे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Devendra Singh

Recommended News

Related News