चीन के खिलाफ लोगों का फूटा गुस्सा, चीनी सामान का बहिष्कार कर जलाया शी जिनपिंग का पुतला

6/18/2020 7:18:51 PM

भोपाल/सिवनी/ग्वालियर(इजहार, अब्दुल काबिज, अंकुर,): भारत और चीन के सैनिकों के बीच लद्दाख के पास बॉर्डर पर हुए खूनी संघर्ष में देश के 20 जवान शहीद हो गए। इस घटना में मध्य प्रदेश के रीवा जिले का 21 वर्षीय जवान भी शहीद हुआ है, जिसकी महज 8 महीने पहले शादी हुई थी। इस घटना के बाद से ही राज्य में चीन के खिलाफ गुस्सा है और अब इस गुस्से की आग लोगों के विरोध में देखने को मिल रही है। मध्य प्रदेश के अलग अलग हिस्सों में इसे लेकर विरोध देखने को मिल रहा है।  

PunjabKesari

भोपाल में विरोध प्रदर्शन
भोपाल के बेरसिया में बीजेपी विधायक विष्णु खत्री के नेतृत्व में बस स्टेंड चौराहे पर चीन के राष्ट्रीपति का पुतला दहन किया साथ ही चाईना के सामानों का बहिष्कार कर आग के हवाले किया गया है जिसके बाद रेस्ट हाउस सभागार में देश की सीमा पर शहीद हुए वीर सपूतों को दो मिनिट का मौन रखकर श्रद्धांजलि दी गई।

PunjabKesari

इस अवसर पर विधायक खत्री ने कहा की चाईना ये समझ ले कि ये 1962 का भारत नही है प्रधानमंत्री मोदी जी के नेतृत्व वाला 2020 का भारत है चाईना  ने धोखे से हमारे सेनिको पर हमला कर कायराना हरकत की है जिसका हमारे सेनिको ने मुहतोड़ जवाब दिया है और आगे भी देते रहेंगे हम चाईना के सम्पूर्ण उत्पादों का बहिष्कार करते है।

PunjabKesari
महिलाएं उतरी सड़कों पर...
गलवान घाटी में 20 भारतीय सैनिकाें के शहीद हाेने के बाद राज्य के विभिन्न शहरों में लोगों ने चीन और चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग के पुतले जलाना शुरू कर दिया है। सिवनी जिले में नज़ारा कुछ और था यहां देखा गया कि चीन की इस कायराना हरकत पर देश के लिए शहीद हुए सैनिकों को श्रदांजलि देने पुरषों के साथ साथ महिलाएं अपने घरों से निकली और चौक चौराहो पर पहुंचकर जमकर नारेबाज़ी की। साथ ही चीन के खिलाफ अपना गुस्सा जाहिर करने के लिए चीन का पुतला बनाकर जलाया।

PunjabKesari

मातृशक्ति का मानना है कि पुराने समय से चीन ने अपनी तुच्छ हरकतों से भारतीय सेना को परेशान करने की कोशिश की है लेकिन भारतीय सेना के द्वारा हर बार अपनी सूझबूझ के साथ काम लिया गया। कभी भी भारतीय सेना के तरफ से चीनी सेना को परेशान नहीं किया गया और न ही कायराना हरकत की गई। लेकिन चीनी सेना ने भारत की सीमा को लांघते हुए हमारी ज़मीन पर अपना हक जताने की कोशिश की। चीन ने ऐसा करके भारतीय सेना को बार बार उकसाया है।

PunjabKesari

ग्वालियर
ग्वालियर में चीन की नापाक हरकत को लेकर दूसरे दिन भी आक्रोश जारी रहा। फूलबाग चौराहे पर विवेकानंद सेवा समिति के नेतृत्व में चीन के राष्ट्रपति का पुतला दहन किया गया। साथ ही चीन के सामान का बहिष्कार करने का संकल्प लिया गया।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

meena

Recommended News

Related News