अभी तक तय नहीं हो पाया विभागों का बंटवारा, राहुल कर सकते हैं फैसला

12/27/2018 10:37:58 AM

भोपाल: कमलनाथ मंत्रिमंडल का गठन भले ही हो गया हो, लेकिन अब तक विभागों का बंटवारा नहीं हो पाया है। इसको लेकर पार्टी में माथापच्ची जारी है। सूत्रों से पता चला है कि, वित्त, गृह और परिवहन मंत्रालय को लेकर सिंधिया, कमलनाथ और दिग्विजय सिंह में सहमति नहीं बन पा रही है। अब यह मामला पार्टी हाईकमान तक पहुंच गया है। हालांकि बुधवार को पहली कैबिनेट की बैठक बुलाई गई थी यहां अन्य मामलों पर बात की गई, लेकिन विभागों को लेकर कोई भी बात नहीं बन पाई।

PunjabKesari,Madhya Pardesh Hindi News , Bhopal Hindi News , Bhopal Hindi Samachar, Congress, Kamalnath, Ministers, Department, scindia, digvijaya

सुबह से लेकर रात तक कमलनाथ, ज्योतिरादित्य सिंधिया और दिग्विजय सिंह के बीच वित्त, गृह और परिवहन विभाग को लेकर मामला फंसा रहा, लेकिन कोई हल नही निकला। सिंधिया ने इस मसले पर पार्टी कोषाध्यक्ष अहमद पटेल से भी बात की। असल में ये मामला गृह विभाग को लेकर अटका है। कमलनाथ जहां बाला बच्चन को ये विभाग देना चाहते हैं तो सिंधिया गृह और परिवहन तुलसी सिलावट को दिलवाने पर अड़े हैं। दिग्विजय वरिष्ठता और अनुभव के आधार पर डॉ. गोविंद सिंह को गृह के लिए योग्य मान रहे हैं। साथ ही वह अपने बेटे जयवर्धन को वित्तमंत्रालय दिलाना चाहते हैं। अब यह मामला पार्टी हाईकमान के पास भेज दिया गया है जहां राहुल गांधी के हस्तक्षेप के बाद ही विभागों का बंटवारा किया जाना संभव है। बता दें कि, कमलनाथ कैबिनेट में मंगलवार को 28 विधायकों को मंत्री पद की शपथ दिलाई गई थी। लेकिन किसे कौन सा विभाग मिलेगा इसे लेकर मामला अभी तक अटका हुआ है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vikas kumar

Recommended News

Related News