टिकट मिला नहीं और मंत्री जी ने शुरू कर दिया प्रचार, घड़ियां बांटकर फंस गए

10/11/2018 11:22:23 AM

जबलपुर: विधानसभा चुनाव करीब आते ही प्रदेश में राजनीतिक सरगर्मियां बढ़ने के साथ-साथ प्रचार-प्रसार भी तेज हो गया है। कई नेताओं को तो खुद पर इतना भरोसा है कि इस बार तो उन्हें ही टिकट मिलेगा और इसके लिए वे पहले ही अपने प्रचार में जुट गए हैं। ऐसे ही नेता भाजपा के पूर्व मंत्री हरेन्द्रजीत सिंह बब्बू भी है।

फिलहाल पार्टी ने उम्मीद्वारों के नाम घोषित नहीं किए हैं लेकिन हरेन्द्रजीत सिंह बब्बू खुद के प्रचार में जुट गए हैं। वे लोगों को खुद की फोटो लगी घड़ियां बांट रहे हैं। गढ़ा पुलिस ने बब्बू के खिलाफ आदर्श आचार संहिता के उल्लंघन का मामला दर्ज किया है।

थाना प्रभारी शफीक खान ने बताया कि दो दिन पहले शहर के बजरंग नगर गढ़ा क्षेत्र में समर्थकों के साथ पहुंचकर हरेन्द्रजीत सिंह बब्बू ने लोगों को घड़ियां बांटी। मामले की शिकायत फोटो और वीडियो समेत जिला निर्वाचन अधिकारी से शिकायत हो गई। जांच के दौरान शिकायत को सही पाया गया और उनके खिलाफ आचार संहिता के उल्लंघन का मामला दर्ज किया गया है।

प्रदेश में आचार संहिता प्रभावशील होने के बाद कानून और सुरक्षा व्यवस्था के लिए 6 अक्टूबर से 9 अक्टूबर 2018 तक 214 अवैध हथियार जब्त किये गये हैं। इस दौरान 53 हजार 713 शस्त्र जमा कराये गये हैं और 2 हजार 301 गैर जमानती वारंट तामील कराए गए हैं। पांच हजार 771 लोगों पर प्रतिबंधात्मक कार्यवाही की गई है। सम्पत्ति विरूपण के अंतर्गत 2 लाख 76 हजार 66 प्रकरण पंजीबद्ध कर कार्यवाही की गई है। इनमें से 2 लाख 29 हजार 586 प्रकरण शासकीय सम्पत्ति विरूपण के और 46 हजार 480 प्रकरण निजी सम्पत्ति विरूपण के पंजीबद्ध किये गए हैं। वाहनों के दुरूपयोग पर 686 प्रकरण पंजीबद्ध किए गए हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Prashar

Recommended News

Related News