मानवता की मिसाल बनी नगर परिषद अध्यक्ष, 4 साल से बांट रही है गरीब बच्चों को गर्म कपड़े

11/22/2019 4:55:42 PM

सतना(रविशंकर पाठक): कहते हैं राजनीति में आते ही आम आदमी खास बन जाता है और सता के नशे में चूर होकर आमजन से कट सा जाता है। मानवता की मिशाल सिर्फ अच्छे समाज सेवक एवं व्यापार जगत से जुड़े लोग ही प्रस्तुत कर पाते हैं। लेकिन ऐसा सभी के साथ नहीं होता ऐसे बहुत से लोग हैं जो जमाने में नेक काम करना नहीं भूलते। ऐसे लोग समाजवादी विचारधारा से नसीहत ले कर कुछ अलग करने की सोच के साथ सामाजिक कार्य आज भी सतत कर रहे हैं।

PunjabKesari

ऐसी ही मानवता की मिसाल नगर परिषद अध्यक्ष श्याम कली ने सतना जिले में पेश की है। वे हर साल शासकीय गांधी प्राथमिक शाला में गर्म कपड़ों के साथ स्कूली बच्चों में बस्ते भी बांटती हैं। इस साल भी अनुविभागीय अधिकारी संस्कृति शर्मा के मुख्य अतिथि एव परिषद अध्यक्ष श्याम कली चौधरी की अध्यक्षता में स्कूली बच्चों को ऊनी कपड़े बांटे गए। 

PunjabKesari

मुख्य अतिथि अनुविभगीय अधिकारी ने कहा कि जिस विद्यालय में डॉक्टर राम मनोहर लोहिया जी जैसे भारत वर्ष के पुरोधा ने प्राथमिक तालीम हासिल की हो उसमें मिट्टी की खुशबू तो होगी ही। निः संदेह यह सराहनीय कार्य है ऐसे कार्यक्रमों से समाज को सीख मिलती है। इस स्कूल के बच्चे लोहिया जी जैसा नाम रोशन करें। इसके लिए हमारे शिक्षक बन्धुओं को भी प्रयास करना चाहिए, जिससे हमारे स्कूल के बच्चे राष्ट्र का गौरव बने। 

PunjabKesari

वहीं परिषद अध्यक्ष ने कहा जब मुझको परिषद अध्यक्ष बनने का अवसर मिला तो मेरे मन में अपने आप भाव आया कि इन बच्चों के लिए कुछ करना हैं। ऐसा आयोजन कर मैं अपना बचपन भी जी लेती हूं। मेरा प्रयास रहेगा कि यह कार्यक्रम मैं ता उम्र आयोजित करती रहूं। लोहिया जी के कुछ प्रसंगों को प्रधानाध्यापक जितेंद्र कुमार पांडेय द्वारा उल्लेखित किया गया। कार्यक्रम का संचालन अनिल सिंह द्वारा किया गया। इस मौके पर राजू वर्मा, गणेश शंकर सरावगी सहित काफी संख्या में लोग मौजूद रहे।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

meena

Recommended News

Related News