CM बघेल ने काफिले में नए टोयोटा फॉर्च्यूनर वाहन शामिल, पजेरो गाड़ियों को कहा अलविदा

2/3/2023 6:55:51 PM

रायपुर (सत्येंद्र शर्मा) : सीएम भूपेश बघेल (CM Bhupesh Baghel) के काफिले में 0004 नंबर की पजेरो गाड़ियों का विदाई कर दी है। उनके काफिले में अत्याधुनिक सुरक्षा मानकों से लैस काले रंग के 12 नए टोयोटा फॉर्च्यूनर वाहन शामिल किए गए हैं। सीएम बघेल के काफिले की पुरानी गाड़ियां करीब पांच साल चल चुकी हैं। सुरक्षा कारणों से इन गाड़ियों को बदला गया है। पुरानी गाड़ियां एक लाख 30 हजार किलोमीटर से ज्यादा चल चुकी हैं।

PunjabKesari

सीएम भूपेश बघेल ने आज अपने निवास परिसर में अपने काफिले में शामिल हो रहे इन नए वाहनों की मंत्रोच्चार और विधि-विधान के साथ पूजा-अर्चना की। इसके बाद नए वाहनों के काफिले में पुलिस लाइन रायपुर हेलीपेड के लिए रवाना हुए। जहां से वे हेलीकॉप्टर द्वारा कांकेर जिले के भानुप्रतापपुर में आयोजित होने वाले कार्यक्रम के लिए रवाना हुए।

दरअसल यह नंबर भाजपा शासनकाल में चौथी पारी का चुनाव जीतने के लिए ज्योतिष लोगों के सुझाव पर परिवहन विभाग से नंबर लिया गया था लेकिन वास्तु गड़बड़ निकला और अब वर्तमान कांग्रेस सरकार ने सीएम के लिए 12 नई गाड़ी खरीदी करने के लिए एक उच्च स्तरीय समिति का गठन किया गया था, जिनकी अनुशंसा पर 12 नई टोयोटा फॉर्च्यूनर खरीदने का निर्णय लिया गया था। इनमें 4 बुलेट प्रूफ गाड़ी होगी जो एडवांस तकनीक से लैस है।

PunjabKesari

वर्तमान कांग्रेस सरकार के मुख्यमंत्री के वाहन का नंबर होगा CG 02- BB0023…

यह शुभ होगा या अशुभ यह तो नवंबर 2023 में मतदान के समय और दिसंबर 2023 में मतगणना के समय पता चल पाएगा लेकिन इस नंबर के कई मायने निकाले जा रहे हैं। BB0023 मतलब BB का मतलब भूपेश बघेल और 0023 विधानसभा चुनाव है तो इसके कई मायने निकाले जा रहे है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

meena

Recommended News

Related News