रथ यात्रा में शामिल होने CM भूपेश बघेल पहुंचे जगन्नाथ मंदिर, प्रदेशवासियों के लिए की सुख समृद्धि की कामना

7/1/2022 2:32:29 PM

रायपुर (शिवम दुबे): भगवान जगन्नाथ की रथ यात्रा में शामिल होने मुख्यमंत्री भूपेश बघेल जगन्नाथ मंदिर पहुंचे। मुख्यमंत्री भूपेश ने सबसे पहले हवन कुंड की परिक्रमा की और फिर प्रभु जगन्नाथ, बलभद्र एवं मां सुभद्रा की पूजा अर्चना कर प्रदेशवासियों की सुख समृद्धि की कामना की।

PunjabKesari

शुक्रवार को मुख्यमंत्री भूपेश बघेल गायत्री नगर स्थित जगन्नाथ मंदिर पहुंचे जहां छेरापहरा की रस्म पूरी कर सोने की झाड़ू से बुहारी लगाकर रथ यात्रा की शुरुआत की। इसके पहले मुख्यमंत्री ने यज्ञशाला के अनुष्ठान में सम्मलित हुए और हवन कुण्ड की परिक्रमा कर पूजा-अर्चना की। उन्होंने श्री जगन्नाथ मंदिर में महाप्रभु जगन्नाथ, उनके बड़े भाई बलभद्र और बहन सुभद्रा की आरती की। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने मंदिर में पूजा-अर्चना कर प्रदेशवासियों की सुख, समृद्धि और खुशहाली तथा प्रदेश में अच्छी बारिश की कामना की।

PunjabKesari

बता दें कि प्रदेश में रथ यात्रा का ये पर्व बड़ी ही धूमधाम से मनाया जाता है। पिछले दो वर्षों से कोविड महामारी के प्रतिबंधों के कारण ये रथ यात्रा का पर्व प्रदेशवासी धूमधाम से नहीं मना पा रहे थे। अब दो वर्षों के बाद आज  भगवान जगन्नाथ की 145वीं रथ यात्रा पर्व हर्षोल्लास के साथ मनाया जा रहा है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

meena

Related News

Recommended News