सिंधिया के बाद अब CM कमलनाथ का भी पता बदला, 21 साल बाद किया सरकारी बंगला खाली

10/3/2019 5:03:04 PM

भोपाल: कांग्रेस नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया के बाद अब मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ का भी दिल्ली का पता बदल गया है। उन्होंने अपना सरकारी बंगला खाली कर दिया है। अब उनका नया पता मध्य प्रदेश भवन है। पहले उनका पता 1 तुगलक रोड था, ये बंगला उन्हें 1998 में सांसद के रूप में आबंटित हुआ था। लेकिन 2018 में मध्यप्रदेश के विधानसभा चुनाव में कांग्रेस की सरकार बनी और वे मुख्यमंत्री बने। इसीलिए उन्हे ये बंगला छोड़ना पड़ा।

PunjabKesari, Madhya Pradesh News, Bhopal News, CM Kamal Nath, Delhi, Address, Tughlaq Road, Madhya Pradesh Bhawan, Jyotiraditya Scindia

बता दें कि नियमों के अनुसार, पूर्व सांसदों को संबंधित बंगला लोकसभा सदस्ता जाने के बाद एक महीने के अंदर खाली करना पड़ता है। राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने 16वीं लोकसभा 25 मई को भंग कर दी थी। इसके बाद लोकसभा आवास समिति ने 19 अगस्त को करीब 200 पूर्व सांसदों को एक सप्ताह के भीतर बंगला खाली करने का आदेश दिया, और ऐसा नहीं होने पर तीन दिन के भीतर बिजली, पानी और गैस कनेकश्न काटने का आदेश दिया था। इसमें से कई पूर्व सांसदों ने तो बंगले खाली कर दिए थे, लेकिन कुछ सांसदों ने अभी भी खाली नही किया है। मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ का पता अब मध्यप्रदेश भवन होगा।  


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vikas kumar

Recommended News

Related News