गांधी महानिर्वाण पर CM कमलनाथ करवाएंगे हनुमान चालीसा के सवा करोड़ जाप, TV पर होगा सीधा प्रसारण

1/29/2020 11:41:22 AM

भोपाल(इजहार हसन खान): 30 जनवरी को महात्मा गांधी की पुण्यतिथि पर सीएम कमलनाथ हनुमान चालीसा के सवा करोड़ जाप करवाने वाले हैं। इसका आयोजन हनुमान सांस्कृतिक मंच द्वारा भोपाल के मिंटो हाल में किया जाएगा। सीएम कमलनाथ की मौजूदगी में हनुमान चालीसा के सवा करोड़ जाप पंडित विजय शंकर मेहता के द्वारा किए जाएंगे जिसका प्रसारण संस्कार टीवी का सीधा शाम को 7:00 से 8:30 बजे तक होगा।

PunjabKesari

जनसंपर्क मंत्री पीसी शर्मा ने जानकारी देते हुए बताया कि सीएम कमलनाथ हनुमान भक्त हैं और इसीलिए उन्होंने छिंदवाड़ा में अपने निर्वाचन क्षेत्र में हनुमान जी की 101 फीट ऊंची प्रतिमा लगवाई है। भोपाल के मिंटो हाल में महात्मा गांधी की मूर्ति स्थापित है और 30 जनवरी को महात्मा गांधी की पुण्यतिथि है इसीलिए मिंटो हाल में उस दिन सवा करोड़ हनुमान चालीसा का जाप किया जाएगा तथा पंडित विजय शंकर मेहता के द्वारा हनुमान चालीसा की विवेचना भी की जाएगी।


मध्य प्रदेश सरकार हिंदुत्व की राह पर है। सरकार राम गमन पथ को भी बनवा रही है साथ ही श्रीलंका में जहां पर सीता मैया धरती में समाई थी, वहीं पर मध्य प्रदेश सरकार के द्वारा मंदिर बनाया जा रहा है। इसके साथ ही श्रीलंका सरकार के द्वारा सांची में बौद्ध मंदिर प्रशिक्षण केंद्र भी बनवाया जा रहा है हनुमान चालीसा पाठ में मुख्यमंत्री कमलनाथ भी शामिल होंगे


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

meena

Recommended News

Related News